कश्मीर से आए तीन युवकों को पुलिस ने पकड़ा, पूछताछ जारी, आतंकियों से संबंध होने का शक

कश्मीर से आए तीन युवकों को पुलिस ने पकड़ा, पूछताछ जारी, आतंकियों से संबंध होने का शक

कश्मीर में कारोबार कर रहे बिजनौर जिले के तीन युवकों को पुलिस ने हिरासत में लिया है। पुलिस इनसे पूछताछ कर रही है। इनके साथ मेरठ का भी एक युवक है, जिसके बारे में मेरठ पुलिस को भी सूचना दे दी गई है। हालांकि पूछताछ में पुलिस कुछ खास नहीं उगलवा पाई है। एसपी संजीव त्यागी ने एसपी सिटी से इन लोगों की जांच रिपोर्ट मांगी है।

जिन लोगों से पुलिस पूछताछ कर रही हैं, उनमें दो नहटौर और एक नजीबाबाद का एक युवक शामिल है। बताया जा रहा है कि कश्मीर के ऐशबाग में कई साल से हलवाई का काम करते हैं। ये लोग कई सालों से वहीं रह रहे हैं। अपने घर भी यह नहीं आते जाते हैं। पुलिस को किसी ने सूचना दी कि इन तीनों लोगों के अलावा मेरठ के एक युवक के कश्मीर में सक्रिय आतंकियों से संबंध हैं और ये कश्मीर में अपने घरों में पनाह भी देते हैं। यह पता चलते ही जिले की पुलिस और सुरक्षा एजेंसी चौकस हो गई हैं

पुलिस ने नहटौर के दोनों युवकों के अलावा नजीबाबाद के युवक को बिजनौर में हिरासत में लेकर पूछताछ की पर पुलिस उनसे कुछ उगलवा नहीं सकी। इन लोगों ने पुलिस व सुरक्षा एजेंसियों को बताया कि उनका किसी आतंकी से कोई संबंध नहीं है। वह कश्मीर में कारोबार जरूर करते हैं। अनुच्छेद 370 हटने के बाद वे कश्मीर से वापस आ गए हैं।

एसपी संजीव त्यागी के मुताबिक इस मामले में गहनता से जांच चल रही है। बिजनौर जिले के तीनों युवकों की रोजाना एसडीएम कोर्ट में हाजिरी लग रही है। मेरठ के युवक के बारे में मेरठ की पुलिस को बता दिया गया है। एसपी सिटी लक्ष्मीनिवास मिश्रा से इन युवकों के बारे में जांच रिपोर्ट मांगी गई है। पुलिस यह पता लगाने में जुटी है कि इन लोगों के आतंकियों से संबंध रहे हैं या नहीं। एटीएस व अन्य सुरक्षा एजेंसी भी इन युवकों से पूछताछ कर चुकी हैं।

 

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे