राजस्थान के चित्तौड़गढ़ में भीषण सड़क हादसे में 10 की मौत, पीएम मोदी ने जताया शोक

राजस्थान के चित्तौड़गढ़ में भीषण सड़क हादसे में 10 की मौत, पीएम मोदी ने जताया शोक

उदयपुर । राजस्थान के चित्तौड़गढ़ निकुम्भ थाना क्षेत्र में शनिवार मध्यरात्रि को दो वाहनों के टकराने से हुई भीषण सड़क हादसा में लोगों की मौत हो गई है। सभी मृतक मध्यप्रदेश के रतलाम क्षेत्र के हैं। भीषण सड़क हादसे को लेकर बताया जा रहा है कि ये लोग चित्तौड़गढ़ के प्रसिद्ध तीर्थ सांवलिया सेठ के दर्शन करने के बाद लौट रहे थे। हादसे में घायल नौ लोगों में चार की हालत गंभीर बताई गई। उनका उपचार उदयपुर के एमबी अस्पताल में जारी है। चित्तौड़गढ़ सड़क हादसे में पीएम मोदी ने शोक जताया है।

मिली जानकारी के अनुसार हादसा निकुंभ थाना क्षेत्र के सादलखेड़ा गांव के निकट हुआ। घटना की वजह तेज गति बताई जा रही है। क्रूजर में सत्रह लोग सवार थे, दुर्घटना इतनी भीषण थी कि क्रूजर (जीप) सामने से आ रहे ट्रेलर में जाकर फंस गई। उसमें सवार सभी सत्रह लोग उसी में फंसे रह गए थे। दुर्घटना के चलते हुई विस्फोट जैसी आवाज सुनकर आसपास के लोग दौडक़र घटनास्थल पर आए। उन्होंने गांव के दूसरे लोगों को इसकी सूचना दी। जिनके जरिए ही पुलिस को भी हादसे की जानकारी मिली।

पुलिस ने मौके पर पहुंचते ही जीप में फंसे लोगों को निकालने का प्रयास किया लेकिन वह असफल रहे। इसके बाद जेसीबी मंगाई गई और उसके जरिए ट्रेलर में फंसी जीप को बाहर खींचा गया और जीप को काटकर लोगों को बाहर निकाला जा सका। जीप में सवार आठ लोगों की मौत मौके पर हो चुकी थी तथा बाकी नौ घायलों को उपचार के लिए निकुम्भ अस्पताल पहुंचाया गया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें तत्काल उदयपुर के लिए रेफर कर दिया गया। घायल नौ जनों का उपचार उदयपुर के एमबी अस्पताल में जारी है। जिनमें से चार की हालत गंभीर बताई जा रही है।

पता चला है कि हादसे में मृत सभी आठ लोग मध्यप्रदेश के रतलाम जिले हैं। दुर्घटना की जानकारी मिलने पर जिला कलेक्टर केके शर्मा, अतिरिक्त जिला पुलिस अधीक्षक सरिता सिंह, थानाधिकारी विनोद मेनारिया भी मौके पर पहुंचे तथा उन्होंने घायलों को तत्काल राहत पहुंचाने की व्यवस्था के निर्देश दिए। मृतकों के परिजनों को सूचित कर दिया गया है और उनके शव निकुम्भ अस्पताल में रखे गए हैं।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे