हुबली में राहुल गांधी पर बरसे PM मोदी, बोले- लंदन में भारतीय लोकतंत्र पर सवाल उठाना दुर्भाग्यपूर्ण

हुबली में राहुल गांधी पर बरसे PM मोदी, बोले- लंदन में भारतीय लोकतंत्र पर सवाल उठाना दुर्भाग्यपूर्ण

हुबली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को कर्नाटक के हुबली-धारवाड़ में कई विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। इसके बाद उन्होंने एक जनसभा को संबोधित किया, जहां पर कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा।

राहुल गांधी पर बरसे PM मोदी

इसी बीच प्रधानमंत्री मोदी ने राहुल गांधी पर तीखा हमला बोला। उन्होंने कहा कि लंदन में भारतीय लोकतंत्र पर सवाल उठाना दुर्भाग्यपूर्ण है।

उन्होंने कहा कि भारत केवल सबसे बड़ा लोकतंत्र ही नहीं बल्कि लोकतंत्र की जननी है। ये मेरा सौभाग्य रहा कि कुछ वर्ष पहले मुझे लंदन में भगवान बसवेश्वर की प्रतिमा के लोकर्पण का अवसर मिला, लेकिन ये दुर्भाग्यपूर्ण है कि लंदन में ही भारत के लोकतंत्र पर सवाल उठाने का काम किया गया।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि भारत के लोकतंत्र की जड़ें, हमारे सदियों के इतिहास से सींची गई हैं। दुनिया की कोई ताकत भारत की लोकतांत्रिक परंपराओं को नुकसान नहीं पहुंचा सकती।

प्रधानमंत्री मोदी ने पुनर्विकसित होसपेट रेलवे स्टेशन राष्ट्र को समर्पित किया। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई, केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी समेत कई नेतागण मौजूद रहे।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि भाजपा की डबल इंजन की सरकार कर्नाटक के हर जिले, हर गांव, हर कस्बे के पूर्ण विकास के लिए ईमानदारी से प्रयास कर रही है। आज धारवाड़ की इस धरा पर विकास की एक नई धारा निकल रही है, जो हुबली-धारवाड़ के साथ पूरे कर्नाटक के भविष्य को सींचने का काम करेगी।

बड़ी तेजी से काम करती है सरकार

उन्होंने कहा कि आईआईटी धारवाड़ भाजपा के ‘संकल्प से सिद्धि’ का एक उदाहरण है। करीब 4 साल पहले मैंने इस संस्थान की नींव रखी थी। कोरोना महामारी के बावजूद आईआईटी को एक भविष्यवादी संस्थान के रूप में खड़ा किया गया है। नींव से लेकर उद्घाटन तक हम बड़ी तेजी से काम करते हैं।

‘शिक्षण संस्थानों की बढ़ रही संख्या’

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि अच्छी शिक्षा सबका अधिकार है। हमारे पास जितने बेहतर शिक्षा संस्थान होंगे, उतने ही अधिक लोगों की सर्वश्रेष्ठ शिक्षा तक पहुंच होगी। पिछले 9 सालों में अच्छे शिक्षण संस्थानों की संख्या बढ़ रही है।

तीन गुना बढ़ी एम्स की संख्या

उन्होंने कहा कि हमने एम्स की संख्या तीन गुना बढ़ा दी है। सात दशकों में देश में सिर्फ 380 मेडिकल कॉलेज थे, जबकि पिछले 9 साल में 250 नए मेडिकल कॉलेज खोले गए हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कर्नाटक ने कनेक्टिविटी के मामले में आज एक और माइलस्टोन को छू लिया है। अब सिद्धरूधा स्वामीजी स्टेशन पर दुनिया का सबसे बड़ा प्लेटफॉर्म है। ये विस्तार है उस सोच का, जिसमें हम इंफ्रास्ट्रक्चर को प्राथमिकता देते हैं।

‘लोगों का जीवन बनाया आरामदायक’

उन्होंने सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि 2014 तक बहुत से लोगों के पास पक्का घर नहीं था। शौचालय और अस्पतालों की कमी थी और इलाज महंगा था। हमने हर समस्या पर काम किया, लोगों का जीवन आरामदायक बनाया।

 

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे