मुंबई। कर्नाटक विधानसभा की सभी 224 सीटों पर रुझान/नतीजे आ गए हैं। चुनाव आयोग की ओर से जारी परिणामों में कांग्रेस को बहुमत मिल गई है। कांग्रेस ने 123 सीटों पर जीत हासिल कर ली है। वहीं, 13 सीटों पर आगे चल रही है। कर्नाटक में कांग्रेस की इस शानदार जीत पर शिवसेना (यूबीटी) के नेता संजय राउत का बयान आया है।

कर्नाटक में जो कुछ हुआ है, ठीक वैसा ही 2024 के लोकसभा चुनाव में होगा : संजय राउत

कर्नाटक में कांग्रेस की बड़ी सफलता पर संजय राउत ने शनिवार को कहा कि कर्नाटक में कांग्रेस की जीत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह की हार है। राउत ने कहा, “उन्होंने बजरंग बली को मैदान में उतारा लेकिन उनकी गदा उन पर ही गिर गई।” उन्होंने आगे कहा कि कर्नाटक में जो कुछ हुआ है, ठीक वैसा ही 2024 के लोकसभा चुनाव में होने जा रहा है।

कर्नाटक विधानसभा चुनाव में बजरंग बली विवाद

आपको मालूम हो कि बजरंग बली विवाद ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव से पहले चुनाव प्रचार के दौरान एक बड़ा मुद्दा बना लिया था। कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए अपने घोषणापत्र में बजरंग दल पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा के बाद कांग्रेस को हिंदू संगठनों से एक बड़ी प्रतिक्रिया का सामना करना पड़ा।

कांग्रेस के घोषणापत्र में कहा गया है, “हम मानते हैं कि कानून और संविधान पवित्र हैं और बजरंग दल, पीएफआई जैसे व्यक्तियों और संगठनों द्वारा इसका उल्लंघन नहीं किया जा सकता है, चाहे वे बहुसंख्यक या अल्पसंख्यक समुदायों के बीच दुश्मनी या नफरत को बढ़ावा दे रहे हों।”

चुनाव प्रचार रैली में प्रधानमंत्री मोदी का बयान

एक चुनाव प्रचार रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा था और कहा कि कर्नाटक के लोगों को उन लोगों को दंडित करना चाहिए, जिन्होंने बजरंग दल पर प्रतिबंध लगाने का वादा किया था और लोगों से ‘जय बजरंगबली’ का नारा लगाने का आग्रह किया था जब वे वोट डालने जाए।

समीर वानखेड़े किया जा सकता है गिरफ्तार

इस बीच, नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के पूर्व अधिकारी समीर वानखेड़े के खिलाफ केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) मामले का जिक्र करते हुए संजय राउत ने कहा कि केंद्रीय जांच एजेंसी ने समीर वानखेड़े के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी, अब उन्हें गिरफ्तार भी किया जा सकता है।

वानखेड़े और तीन अन्य के कथित भ्रष्टाचार मामले में शुक्रवार को सीबीआई ने देश भर में 29 स्थानों पर तलाशी ली थी। बता दें कि यह मामला अक्टूबर 2021 को कॉर्डेलिया क्रूज जहाज पर ड्रग बस्ट मामले से जुड़ा है।

राउत ने भाजपा को आड़े हाथों लेते हुए कहा, ”भाजपा के सारे गुंडे उस भ्रष्ट अधिकारी के लिए खड़े हो गए।’ उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा नेता वानखेड़े का समर्थन कर रहे हैं, जबकि वानखेड़े “मासूम बच्चों का जीवन को नष्ट कर रहे हैं।”