एचडीआईएल के मालिकों के पास से प्राइवेट एयरक्राफ्ट, स्पीडबोट, तीन सेडान समेत मिलीं कई चीजें

 
हाइलाइट्स
  • ईडी ने महाराष्ट्र के अलीबाग इलाके के एक पॉश बंगले पर फिर से छापेमारी की
  • एचडीआईएल के निदेशक सारंग उर्फ सन्नी वाधवान से संबंधित एक और प्राइवेट एयरक्राफ्ट को संपत्तियों से अटैच किया
  • अधिकारियों ने बताया कि 22 कमरों का बंगला एचडीआईएल के प्रवर्तक वाधवान का है
  • बंगले में तीन सेडान समेत एक ऑडी, तीन मोटरबाइक, एक स्पीडबोट, दो गोल्फ कार्ट्स भी मिली हैं

मुंबई
प्रवर्तन निदेशालय ने पंजाब ऐंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव बैंक (पीएमसी बैंक) घोटाले के मामले में सोमवार को महाराष्ट्र के अलीबाग इलाके के एक पॉश बंगले पर फिर से छापेमारी की। इसके साथ ही एचडीआईएल के निदेशक सारंग उर्फ सन्नी वाधवान से संबंधित एक और प्राइवेट एयरक्राफ्ट को संपत्तियों से अटैच किया है। अधिकारियों ने बताया कि 22 कमरों का बंगला एचडीआईएल के प्रवर्तक वाधवान का है और छापेमारी के बाद एजेंसी ने उसे सील कर दिया। मामले की जांच के सिलसिले में एजेंसी ने 60 करोड़ रुपये के आभूषण, एक बिजनस जेट, 15 कार, डेढ़ करोड़ रुपये और दस करोड़ रुपये की दो सावधि जमा राशि भी जब्त की। केंद्रीय एजेंसी द्वारा धनशोधन निवारण अधिनियम के तहत आपराधिक शिकायत दर्ज कराने के बाद छापेमारी की गई।

सूत्रों का कहना है कि अलीबाग स्थित बंगले में सारंग अकसर अपने बॉलिवुड के दोस्तों को लाता था। बंगले में तीन सेडान समेत एक ऑडी, तीन मोटरबाइक, एक स्पीडबोट, दो गोल्फ कार्ट्स भी मिली हैं। यही नहीं, बंगले में सारंग की ढेरों तस्वीरें भी मौजूद हैं, जिनमें वह फिल्मी जगत की कई जानीमानी हस्तियों के साथ नजर आ रहा है। सूत्रों के अनुसार, उन्हें फाल्कन नाम के दूसरे एयरक्राफ्ट की जानकारी मिली थी, इससे पहले उन्होंने नौ सीट वाला बॉम्बरडियर चैलेंजर 300 नाम का एक प्लेन सीज किया था। यह एयरक्राफ्ट प्रिविलेज एयरवेज प्राइवेट लिमिटेड नाम से रजिस्टर्ड था, इस कंपनी में सारंग और उसके पिता राकेश डायरेक्टर्स हैं। सूत्रों ने कहा, ‘पहले प्लेन की जांच के दौरान दूसरे एयरक्राफ्ट की जानकारी मिली थी।’

NBT

सांकेतिक तस्वीर

22 कमरों का भव्य बंगला, मिली ये चीजें
सारंग का भव्य बंगला तकरीबन 2.5 एकड़ में बना हुआ है, जिसमें 22 कमरे हैं। सूत्रों ने कहा कि बंगले में स्पोर्ट्स बाइक के अलावा गोल्फ कार्ट्स भी पार्क थीं। उन्होंने कहा कि बंगले के नजदीक ही एक स्पीडबोड भी खड़ी थी। ऐसा संभव है कि वाधवान ने ही इस छोटे से घाट का निर्माण कराया हो। अब यह लोकल अथॉरिटीज पता करेंगी कि इस निर्माण कार्य में क्या वैध है और क्या अवैध।

पति-पत्नी की होती थी अकसर चर्चा
सूत्रों ने यह भी कहा कि बल्लार्ड इस्टेट स्थित जांच एजेंसी के दफ्तर में सारंग की पत्नी अनु और उनकी मां को बुलाया गया है। यहां पर उनके बयानों को दर्ज किया जाएगा। सन्नी और उनकी पत्नी अनु की चर्चा बी-टाउन में अपने हाई-प्रोफाइल लाइफस्टाइल के कारण भी थी। सिलेब्रिटी मैगजींस में अकसर ही दोनों की पावर कपल और ग्लैमरस कपल के तौर पर तस्वीरें छपती थीं। राकेश ने एक बार हमारे संवाददता को बताया भी था कि सन्नी की दीवानगी रेस के घोड़ों को लेकर है। अकसर उसे महालक्ष्मी रेसकोर्स में भी देखा जाता था। पिछले हफ्ते 60 करोड़ रुपये की जूलरी समेत एक डायमंड की अंगूठी, जिसकी कीमत 15 करोड़ रुपये है, उसे अटैच कर लिया गया।

 
 

Related posts

Top