LIVE Mann Ki Baat: पीएम मोदी बोले- मेरा आग्रह है कोरोना वैक्सीन को लेकर किसी अफवाह में न आएं

LIVE Mann Ki Baat: पीएम मोदी बोले- मेरा आग्रह है कोरोना वैक्सीन को लेकर किसी अफवाह में न आएं
PM Narendra Modi
  • देश में गहराते कोरोना संकट के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज देशवासियों से मन की बात कर कर रहे हैं। यह पीएम मोदी के मासिक रेडियो कार्यक्रम मन की बात का 76वां संस्‍करण हैं। आज के संबोधन में पीएम मोदी ने कोरोना संकट को लेकर बात की है।

नई दिल्ली । देश में गहराते जा रहे कोरोना संकट के बीच आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर से देश को संबोधित कर रहे हैं। पीएम मोदी आज देशवासियों से मन की बात  कर रहे हैं। यह मन की बात का 76वां संस्करण है। इस दौरान पीएम मोदी ने कोरोना की दूसरी लहर से उपजे संकट को लेकर देशवासियों से बात की है। उन्होंने कहा कि देश संकट की घड़ी से गुजर रहा है।

बता देंकि पिछली बार पीएम मोदी ने 28 मार्च को रेडियो कार्यक्रम मन की बात के जरिए देश को संबोधित किया था। यह रेडियो कार्यक्रम हर महीने के आखिरी रविवार को सुबह 11 बजे प्रसारित होता है, जो ऑल इंडिया रेडियो के साथ-साथ टेलीविजन, फेसबुक, ट्विटर पेज और मोबाइल एप पर भी लाइव सुना जा सकता है। आइए जानते हैं पीएम मोदी के संबोधन की प्रमुख बातें…

Mann Ki Baat LIVE Updates:

कोरोना संकट पर बोले पीएम मोदी

पीएम मोदी ने मन की बात कार्यक्रम की शुरुआत करते हुए कहा कि आज मैं आपसे मन की बात एक ऐसे समय कर रहा हूं जब कोरोना हम सभी के धैर्य हम सभी के दुख बर्दाश्त करने की सीमा की परीक्षा ले रहा है। बहुत से अपने हमें असमय छोड़कर चले गए। पीएम मोदी ने कहा कि COVID19 की पहली लहर से सफलतापूर्वक निपटने के बाद, देश का मनोबल ऊंचा था लेकिन इस तूफान ने देश को हिला दिया है। COVID की इस लहर से निपटने के लिए, मैंने कई क्षेत्रों जैसे फार्मा उद्योग, ऑक्सीजन उत्पादन आदि के विशेषज्ञों के साथ बैठकें की हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि ऐसे संकट के समय में वैक्सीन की अहमियत का पता चल रहा है। मेरा आग्रह है कोरोना वैक्सीन को लेकर किसी अफवाह में न आएं।

कोरोना संकट से निपटने में जुटी सरकार

पीएम मोदी ने कहा कि भारत सरकार वर्तमान कोविड की स्थिति से निपटने के लिए राज्य सरकारों के प्रयासों को आगे बढ़ाने के लिए समर्पित है। मैं आप सभी से कोविड के बारे में विश्वसनीय स्रोतों से ही जानकारी लेने की अपील करता हूं। मैं देख रहा हूं कि कई डॉक्टर कोविड पर जानकारी साझा करने के लिए सोशल मीडिया पर गए हैं और परामर्श भी दे रहे हैं।

कोरोना संकट के बीच पीएम का संबोधन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यह कार्यक्रम ऐसे समय में होने जा रहा है, जब देश में कोरोना संकट के कारण गंभीर हालात बने हुए हैं। देश में कोरोना संक्रमण के रोजाना नए रिकॉर्ड मामले सामने आ रहे हैं। इसके साथ ही बड़ी संख्या में लोग कोरोना की चपेट में आकर अपनी जान गंवा रहे हैं। दिल्‍ली सहित देश के कई हिस्‍सों में ऑक्‍सीजन की कमी पैदा हो गई है, जिसकी वजह से मरीजों की जान पर बन आई है। ऐसे में पीएम मोदी देश में ऑक्सीजन की कमी पर क्या कहते हैं इस पर भी देश की नजर होगी। इसके अलावा देश में वैक्सीन की कमी पर भी पीएम क्या बोलते हैं ये देखना होगा।

लगातार चौथे दिन मिले तीन लाख से ज्यादा मामले

देश में कोरोना महामारी की स्थिति लगातार गंभीर होती जा रही है। संक्रमितों की संख्या रोज रिकार्ड तोड़ रही है। शनिवार को रिकार्ड 3,46,786 नए केस मिले। यह लगातार चौथा दिन है, जब तीन लाख से ज्यादा मामले सामने आए हैं। एक दिन में 2,624 संक्रमितों की मौत हुई है। कोविड- 19 इंडिया ओआरजी की तरफ से शनिवार देर रात तक मिले आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटे में 3,48,831 नए मामले मिले हैं।  इस दौरान 2,760 लोगों की जान भी गई है। हालांकि, स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से आज आंकड़े जारी किए जाना बाकी है। उसके बाद ही आधिकारिक आंकड़ा सामने आएगा।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे