Sports and Recreation

LIVE IPL 2021 Player Auction Updates: ऑक्शन होगा शुरू, स्टीव स्मिथ को दिल्ली की टीम ने खरीदा

नई दिल्ली । इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल के 14वें सीजन के लिए खिलाड़ी की नीलामी चेन्नई में आइपीएल 2021 का ऑक्शन चल रहा है। इस बार नीलामी के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ ने 292 खिलाड़ियों को शॉर्ट लिस्ट किया था, लेकिन ऑक्शन से पहले इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड ने अपना नाम वापस ले लिया था। ऐसे में 291 खिलाड़ियों पर ही बोली लग सकती है।

IPL Auction 2021 की नीलामी में सबसे पहले 50 लाख की बेस प्राइस वाले भारतीय बल्लेबाज करुण नायर से  हुए। पहले लाउंड में टेस्ट में तिहरा शतक लगाने वाले इस खिलाड़ी के लिए किसी टीम ने बोली नहीं लगाई। इसके बाद इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स हेल्स को भी किसी टीम ने खरीदने में दिलचस्पी नहीं दिखाई। जेसन रॉय भी पहली बार में अनसोल्ड रहे।

स्टीव स्मिथ ( 2 करोड़ बेस प्राइस)

राजस्थान रॉयल्स से रिलीज किए गए स्टीव स्मिथ के लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने बोली शुरू की इसके बाद पंजाब और फिर दिल्ली की टीम ने अपनी बोली को बढ़ाई। आखिरी में दिल्ली कैपिटल्स ने 2.20 करोड़ में स्मिथ को अपनी टीम में शामिल किया।

IPL 2021 Auction LIVE Updates:

IPL 2021 की नीलामी में कई खिलाड़ी ऐसे हैं जो 2 करोड़ रुपये की बेस प्राइस में हैं। ऐसे में उन खिलाड़ियों पर सभी की नजरें होंगी। 2 करोड़ की बेस प्राइस वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में दो भारतीय खिलाड़ी भी शामिल हैं, जिनमें एक हरभजन सिंह हैं और दूसरे केदार जाधव। इन दोनों खिलाड़ियों को चेन्नई सुपर किंग्स यानी सीएसके ने रिलीज किया है। इसके अलावा दो करोड़ की बेस प्राइस वाली सूची में स्टीव स्मिथ जैसे दिग्गज खिलाड़ियों का नाम भी शामिल है। ऐसे में देखा ये है कि कौन कितने पैसे में बिकेगा।

Latest News