Omicron की टेंशन के बीच दिल्ली में बढ़ रहे कोरोना केस, 4 की सीक्वेंसिंग रिपोर्ट पर नजर

Omicron की टेंशन के बीच दिल्ली में बढ़ रहे कोरोना केस, 4 की सीक्वेंसिंग रिपोर्ट पर नजर
  • अस्पताल में कोरोना के 16 मरीज भर्ती हैं. इनमें से 12 लोग उच्च जोखिम वाले देशों से दिल्ली आए थे और कोरोना जांच में पॉजिटिव मिले थे.

नई दिल्ली: दुनिया में इस वक्‍त कोरोना वायरस के नए वेरियंट ओमीक्रॉन से दहशत का माहौल बना हुआ है. भारत में अब तक चार लोग इस नए वेरिएंट से संक्रमित हो चुके हैं. उधर ओमीक्रॉन की टेंशन के बीच दिल्ली में एक फिर कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. शनिवार को लगातार दूसरे दिन 50 से ज्यादा लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए. वहीं शुक्रवार को 54 केस सामने आए थे. राष्ट्रीय राजधानी में पिछले एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के 51 नए मामले सामने आए और किसी भी मरीज की मौत नहीं हुई. साथ ही संक्रमण की दर 0.08 प्रतिशत दर्ज की गई.

12 लोग उच्च जोखिम वाले देशों से पहुंचे
दिल्ली सरकार के लोकनायक अस्पताल के चिकित्सा निदेशक डॉक्टर सुरेश कुमार ने बताया कि अस्पताल में कोरोना के 16 मरीज भर्ती हैं. इनमें से 12 लोग उच्च जोखिम वाले देशों से दिल्ली आए थे और कोरोना जांच में पॉजिटिव मिले थे. इनमें से चार लोगों के सैंपलों के सीक्वेंसिंग की रिपोर्ट अगले दो दिनों में आने की उम्मीद है. रिपोर्ट आने के बाद ही यह पता चल सकेगा कि यह लोग नए वेरिएंट से संक्रमित हैं या नहीं. डॉक्टर ने बताया कि 12 मरीजों के अलावा चार संदिग्ध लोग भी अस्पताल में भर्ती किए गए हैं.

स्वास्थ्य विभाग ने फिर भी कर ली पूरी तैयारी
स्वास्थ्य विभाग की ओर से शनिवार को जारी आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली में अब तक संक्रमण के 14,41,295 मामले सामने आ चुके हैं. विभाग के आंकड़ों के अनुसार, अब तक 14.15 लाख से ज्यादा लोग कोविड से पीड़ित होने के बाद ठीक हो चुके हैं. दिल्ली में अब तक महामारी से 25,098 मरीजों की मौत हो चुकी है. स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि दिल्ली में अभी ओमीक्रॉन वेरिएंट का कोई मामला नहीं है, लेकिन सरकार के आदेश अनुसार अस्पतालों में तैयारी पूरी की जा रही है. सभी अस्पतालों को अलर्ट पर रखा गया है. कोरोना वार्डों को तैयार किया जा रहा है.

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे