इराक में ईद से पहले बम धमाका: कम से कम 25 लोगों की मौत, आईएस ने ली जिम्मेदारी

इराक में ईद से पहले बम धमाका: कम से कम 25 लोगों की मौत, आईएस ने ली जिम्मेदारी
  • इराक की राजधानी बगदाद एक बार फिर सोमवार को बम धमाकों से गूंज उठी. यहां हुए धमाके में 25 लोगों की मौत हुई वहीं कई दर्जनों घायल हुए हैं.

बगदाद: इराक की राजधानी बगदाद के उपनगर में ईद से पहले बड़ा धमाका हुआ है. बम धमाके में कम से कम 25 लोगों की मौत हो गई जबकि दर्जनों अन्य घायल हो गए. इराकी सुरक्षा अधिकारियों ने यह जानकारी दी. इस हमले की जिम्मेदारी आईएस ने ली है. धमाका सद्र शहर में एक भीड़भाड़ वाले बाजार में हुआ. यह विस्फोट ईद-उल-अजहा से एक दिन पहले हुआ है जब लोग बाजार में खरीदारी में व्यस्त थे. इससे पहले अप्रैल में सद्र शहर में हुए कार बम धमाके में कम से कम चार लोगों की मौत हो गई थी.

इराकी सेना के बयान के अनुसार, प्रधानमंत्री मुस्तफा अल-कदीमी ने बाजार के क्षेत्र के लिए जिम्मेदार संघीय पुलिस रेजिमेंट के कमांडर को गिरफ्तार करने का आदेश दिया है. बयान में यह भी कहा गया है कि इसकी जांच की जा रही है. इस साल यह तीसरा मौका है जब बाजार में धमाका हुआ है.

बयान के अनुसार, प्रधान मंत्री मुस्तफा अल-कदीमी ने बाजार के क्षेत्र के लिए जिम्मेदार संघीय पुलिस रेजिमेंट के कमांडर को गिरफ्तार करने का आदेश दिया है .बयान में यह भी कहा गया है कि इसकी जांच की जा रही है. पुलिस के एक सूत्र ने बताया कि 60 से अधिक लोग घायल हुए हैं. मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है क्योंकि कुछ घायलों की हालत गंभीर है. मरने वालों में महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं और विस्फोट के कारण कुछ दुकानें जलकर खाक हो गईं. इराकी सेना ने एक बयान में कहा कि हमला सदर शहर के वहैलत बाजार में हुआ.


पत्रकार अप्लाई करे Apply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *