IPL 2021 : आईपीएल से नाम वापस ले सकता है इंग्‍लैंड का खिलाड़ी, जानिए क्‍यों

IPL 2021 : आईपीएल से नाम वापस ले सकता है इंग्‍लैंड का खिलाड़ी, जानिए क्‍यों
  • आईपीएल 2021 के फेज 2 की तैयारी जोरों पर चल रही है. भारत और इंग्‍लैंड के बीच खेली जा रही सीरीज अब खत्‍म हो गई है. इंग्‍लैंड से भारतीय खिलाड़ी जल्‍द से जल्‍द यूएई पहुंचना चाहते हैं.

नई दिल्‍ली : आईपीएल 2021 के फेज 2 की तैयारी जोरों पर चल रही है. भारत और इंग्‍लैंड के बीच खेली जा रही सीरीज अब खत्‍म हो गई है. इंग्‍लैंड से भारतीय खिलाड़ी जल्‍द से जल्‍द यूएई पहुंचना चाहते हैं. वहीं इंग्‍लैंड के जो खिलाड़ी आईपीएल खेलते हैं, वे भी जल्‍द ही यूएई पहुंचने वाले हैं. हालांकि इस बीच एक बुरी खबर भी सामने आ रही है. खबरें इस तरह की सामने आ रही हैं कि इंग्‍लैंड के कुछ एक खिलाड़ी आईपीएल में खेलने से मना कर सकते हैं, इसका कारण भारतीय टीम का आखिरी टेस्‍ट के लिए न खेलना बताया जा रहा है. हालांकि अभी तक इसकी पुष्‍टि नहीं हुई है, लेकिन माना जा रहा है कि एक से दो दिन में स्‍थिति स्‍पष्‍ट हो जाएगी.

भारत और इंग्‍लैंड के बीच खेला जाने वाला आखिरी टेस्‍ट रद हो गया है. बताया जाता है कि इससे ईसीबी को काफी नुकसान हो सकता है. इस पूरे प्रकरण से ईसीबी और इंग्‍लैंड के कुछ खिलाड़ी नाराज बताए जा रहे हैं. इसका असर आईपीएल 2021 के दूसरे चरण पर भी देखने के लिए मिल सकता है. द सन की रिपोर्ट में इस बात का खुलासा किया गया है. रिपोर्ट में कहा गया है कि सीरीज का आखिरी मैच खेलने से टीम इंडिया  ने ही मना किया था, इससे इंग्‍लैंड के खिलाड़ी नाराज हैं, हो सकता है कि एक खिलाड़ी आईपीएल 14 से अपना नाम वापस ले ले. हालांकि अभी तक खिलाड़ी का नाम सामने नहीं आया है, लेकिन ये समझना जरूरी है कि आईपीएल में खेलने वाले इंग्‍लैंड के खिलाड़ी काफी अहम होते हैं. आईपीएल में इंग्‍लैंड के जो खिलाड़ी इस बार खेल रहे हैं, उसमें जॉनी वेयरस्‍टो, सैमस करन, मोईन अली, आदिल राशिद,  इयॉन मोर्गन, डेविड मलान और क्रिस वोक्‍स जैसे नाम शामिल हैं. इन नामों को सुनकर ही आप समझ गए होंगे कि वे अपनी अपनी टीमों के लिए कितने खास हैं.

जॉनी बेयरस्‍टो सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते हैं, वहीं मोईन अली और सैम करन एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के लिए खेलते हैं. डेविड मलान पंजाब किंग्‍स के खिलाड़ी हैं और क्रिस वोक्‍स दिल्‍ली कैपिटल्‍स के लिए खेलते हैं. पहले ये कहा जा रहा था कि भारत और इंग्‍लैंड की सीरीज खत्‍म होने के बाद भारत और इंग्‍लैंड के खिलाड़ी स्‍पेशल प्‍लेन से यूएई के लिए रवाना होंगे, लेकिन अब सीरीज चुंकि जल्‍दी खत्‍म हो गई है, इसलिए आईपीएल टीमों ने अपने अपने खिलाड़ियों को यूएई पहुंचाने की तैयारी शुरू कर दी है. वहीं इंग्‍लैंड के खिलाड़ी यूएई कैसे पहुंचेंगे ये अभी तक साफ नहीं है. इसको लेकर टीमों या फिर खिलाड़ियों और ईसीबी का कोई बयान सामने नहीं आया है.  देखना होगा कि क्‍या इंग्‍लैंड के सभी खिलाड़ी आईपीएल के लिए यूएई पहुंच रहे हैं या फिर कोई दिक्‍कत सामने आती है.


पत्रकार अप्लाई करे Apply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *