कोरोना वायरस से पीडि़तों की सूचना पर स्वास्थ्य विभाग में मचा हडक़म्प

 

सहारनपुर। थाना बडग़ांव क्षेत्रांतर्गत गांव जड़ौदा पांडा में कोरोना वायरस की झूठी सूचना मिलने से ग्रामीणों में हडक़म्प मच गया। सूचना मिलने पर स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर पहुंचकर जांच की तो दोनों युवकों में साधारण इंफेक्शन मिलने पर स्वास्थ्य विभाग की टीम व ग्रामीणों ने राहत की सांस ली।

गौरतलब है कि कोरोना वायरस की आशंका के चलते लोगों में भय व दहशत का माहौल व्याप्त है। बताया जा रहा है कि थाना बडग़ांव क्षेत्र के ग्राम जड़ौदा पांडा निवासी दो सगे भाई वीरेंद्र व पारस पुत्रगण मानसिंह पिछले कई दिनों से बुखार, जुकाम व खांसी से पीडि़त थे। उन्होंने गांव में ही डाक्टरों से दवा ली थी परंतु कोई आराम ने होने से उनकी हालत खराब होती चली गई। इससे परिजन घबरा गए तथा उन्हें कोरोना वायरस का खतरा सताने लगा। इसी आशंका के चलते परिजनों ने स्वास्थ्य विभाग को फोन पर सूचना दी। इस सूचना से स्वास्थ्य विभाग में हडक़म्प मच गया। आनन-फानन में स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव जड़ौदा पांडा पहुंची तथा दोनों भाइयों के स्वास्थ्य की जांच की। जांच में दोनों भाइयों में कोरोना वायरस का लक्षण नहीं पाया गया जिस कारण स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली।

स्वास्थ्य विभाग की टीम में शामिल डा. अनुज चौहान ने बताया कि दोनों भाइयों को साधारण इंफेक्शन है जिनमें कोरोना वायरस का कोई लक्षण नहीं है। डाक्टरों की टीम ने ग्रामीणों को कोरोना वायरस के बचाव के बारे में जागरूक करते हुए बताया कि मॉस्क लगाएं व सेनेटाइजर का प्रयोग करें तथा उचित दूरी बनाकर सावधानी बरतें।

 
 
Top