India vs England: कोरोना के डर से पांचवां टेस्ट मैच रद्द, सीरीज विजेता पर फंसा पेंच

India vs England: कोरोना के डर से पांचवां टेस्ट मैच रद्द, सीरीज विजेता पर फंसा पेंच
  • India vs England: कोरोना के साये के कारण मैच शुरू होने से कुछ घंटे पहले ही मैच रद्द करने की रिपोर्ट मिली है. इसी के साथ भारतीय प्रशंसक इसे भारत की जीत मान रहे हैं हालांकि अभी अंतिम फैसला नहीं हुआ है.

नई दिल्ली : भारत और भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवें टेस्ट मैच को कोरोना के कारण रद्द कर दिया गया है. भारतीय प्रशंसक सीरीज में जीत की खुशी मना रहे हैं लेकिन इंग्लैंड की टीम ने शिकायत की  है कि भारत के कहने पर यह टेस्ट मैच रद्द किया गया है. ऐसे में सीरीज किसने जीती, इस पर पेंच फंस गया है. यह टेस्ट मैच शुक्रवार को दोपहर साढ़े तीन बजे (भारतीय समय अनुसार) मैनचेस्टर में शुरू होना था. मैच से दो दिन पहले भारतीय टीम के जूनियर फिजियोथैरेपिस्ट योगेश परमार कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए थे. उनके पॉजिटिव मिलते ही भारतीय खेमे में हड़कंप मच गया था. मैच होने पर भी सवाल खड़े हो गए थे. वहीं, इंग्लैंड टीम के खिलाड़ियों ने दावा किया है कि भारतीय टीम ने टेस्ट मैच खेलने से मना कर दिया है. ऐसे में भारतीय टीम को सीरीज विजेता घोषित नहीं किया जा सकता. अगर यह दावा सही निकला और मैच का परिणाम उनके पक्ष में दिया गया तो सीरीज 2-2 से बराबर हो सकती है.

कोच सहित कई पॉजिटिव

दरअसल, चौथे टेस्ट मैच के समय ही भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री, बॉलिंग कोच भरत अरुण और फिल्डिंग कोच आर श्रीधर कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. इनकी रिपोर्ट के बाद भारतीय टीम का मेडिकल स्टाफ आइसोलेशन में चला गया था. उसके बाद योगेश परमार के पॉजिटिव होने की रिपोर्ट आई. हालांकि गुरुवार को सभी खिलाड़ियों का कोविड टेस्ट किया गया और सूत्रों ने दावा किया कि सभी खिलाड़ियों की रिपोर्ट निगेटिव आ गई है लेकिन भारतीय और इंग्लैंड टीम प्रबंधन के बीच शुक्रवार सुबह तक वार्ता होती रही. मैच शुरू होने से कुछ घंटे पहले ही एएनआई ने मैच रद्द करने की रिपोर्ट दी है.

सीरीज में आगे

बता दें कि इस मैनचेस्टर में इसी टेस्ट सीरीज का पांचवां टेस्ट मैच खेला जाना था. इससे पहले चार टेस्ट मैच खेले गए थे. आपको बता दें कि इससे पहले भारतीय टीम ने ओवल में चौथे टेस्ट मैच में जीत दर्ज की थी. इस जीत के साथ ही भारत ने सीरीज में अपराजेय बढ़त भी ले ली थी. ओवल की पिच पर भारत ने 50 साल बाद टेस्ट मैच में जीत दर्ज की थी. इससे पहले भारत ने 1971 में इस पिच पर टेस्ट मैच जीता था. वहीं, पूरी सीरीज की बात करें तो इसमें पहला मैच बारिश के कारण ड्रा हो गया था. दूसरा टेस्ट लॉर्डस के मैदान पर हुआ जिसमें भारत ने शानदार जीत दर्ज की. लॉर्डस के मैदान पर भी भारत की यह आज तक की तीसरी जीत थी. इसके बाद लीड्स के मैदान पर तीसरा टेस्ट मैच भारत हार गई. चौथा टेस्ट ओवल में भारत जीतकर सीरीज में 2-1 से आगे हो चुकी थी. अब मैनचेस्टर में पांचवां टेस्ट खेला जाना था लेकिन मैच रद्द होते ही भारत की जीत के कयास लगने लगे.


पत्रकार अप्लाई करे Apply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *