LIVE INDvBAN: क्रीज पर जमे कोहली-पुजारा, डे-नाइट टेस्ट में भारत का स्कोर 125 के करीब

 

भारत और बांग्लादेश के बीच कोलकाता के ईडन गार्डंस स्टेडियम में ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट मैच खेला जा रहा है। टेस्ट मैच के पहले ही दिन पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेशी पारी महज 106 रन पर सिमट गई। जवाब में भारतीय बल्लेबाजी शुरू हो चुकी है। समाचार लिखे जाने तक भारत ने 31 ओवर्स के बाद दो विकेट के नुकसान पर 110 रन बना लिए हैं। चेतेश्वर पुजारा (39) और विराट कोहली (33) क्रीज पर मौजूद हैं।

बांग्लादेश की पहली पारी के जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया को पहला झटका मयंक अग्रवाल के रूप में लगा। चौथे ओवर की चौथी गेंद पर अस अमीन हुसैन ने मयंक को स्थानापन्न खिलाड़ी मेहदी हसन के हाथों कैच आउट कराकर चलता किया। वह केवल 14 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

इसके कुछ देर बाद टी-ब्रेक हुआ। टी ब्रेक के कुछ ही देर बाद टीम इंडिया को रोहित शर्मा के दूसरा बड़ा झटका लगा। वह केवल 21 रन ही बना पाए। उन्हें इबादत हुसैन ने एलबीडब्ल्यू आउट किया। इससे पहले रोहित का एक शानदार कैच अबू जायेद ने 11.1 ओवर में छोड़ा था। इस दौरान रोहित बाल-बाल बच गए थे। इस समय रोहित केवल 12 रन पर खेल रहे थे।

इसके पहले इशांत शर्मा के ‘पंजे’ के बूते भारत ने बांग्लादेशी बल्लेबाजों को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया। भारतीय पेसर्स में इशांत शर्मा ने 5, उमेश यादव ने तीन तो मोहम्मद शमी ने 2 शिकार किए। बांग्लादेश की ओर से सिर्फ तीन बल्लेबाज ही दहाई के आंकड़े तक पहुंच पाए। शादमान इस्लाम ने 29 रन की पारी खेली, जबकि लिटन दास 24 रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट हुए।

 
 

Related posts

Top