T20 विश्व कप में होगा महामुकाबला, भारत और पाकिस्तान एक ही ग्रुप में

T20 विश्व कप में होगा महामुकाबला, भारत और पाकिस्तान एक ही ग्रुप में
  • IND vs PAK Cricket Match : टी20 विश्व कप में क्रिकेट का महामुकाबला देखने के लिए मिलेगा, आईसीसी ने इसकी तैयारी कर ली है. विश्व कप 2021 में भारत और पाकिस्तान एक ही ग्रुप में हैं.

नई दिल्ली :  टी20 विश्व कप में क्रिकेट का महामुकाबला देखने के लिए मिलेगा, आईसीसी ने इसकी तैयारी कर ली है. विश्व कप 2021 में भारत और पाकिस्तान एक ही ग्रुप में हैं, इसका मतलब है कि लीग चरण में ही भारत बनाम पाकिस्तान मैच देखने के लिए मिलेगा. एक तरफ होगी विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया और दूसरी ओर होगी बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तानी क्रिकेट टीम. आईसीसी ने अब से कुछ ही देर पहले इस बात का ऐलान किया है कि भारत और पाकिस्तान एक ग्रुप में होंगे. भारत और पाकिस्तान के बीच जब भी क्रिकेट होता है तो पूरी दुनिया सांस रोककर मैच देखती है. क्रिकेट स्टेडियम हो गया फिर टीवी या मोबाइल, हर तरफ बस इसी मुकाबले की बात होती है. आईसीसी ने एक बार फिर इस महामुकाबले की  तैयारी कर ली है. सुपर 12 के ग्रुप एक में इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज को रखा गया है, वहीं गु्रप 2 में भारत, पाकिस्तान, न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान को रखा गया है.

एक तरफ टीम इंडिया इंग्लैंड और श्रीलंका के दौर पर है, वहीं दूसरी ओर आईसीसी टी20 विश्व कप को लेकर तैयारियों में जुटा हुआ है. लगातार इसके अपडेट सामने आ रहे हैं. टी20 विश्व कप के शुरुआती मैच ओमान में खेले जाएंगे और क्वालीफायर पूरे हो जाने के बाद सारे मैच यूएई में होंगे. टी20 विश्व कप यूएई और ओमान में इसी साल अक्टूबर से लेकर नवंबर तक खेला जाएगा. वैसे तो ये विश्व कप भारत में होना था, लेकिन कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण इसे यूएई ट्रांसफर कर दिया गया है. विश्व कप की तारीखों का तो ऐलान हो गया है, भारत और पाकिस्तान की टक्कर क्रिकेट की दुनिया की सबसे बड़ी टक्कर मानी जाती है. टीवी और मोबाइल पर इस मैच को इतने लोग लाइव देखते हैं कि सारे रिकॉर्ड ध्वस्त हो जाते हैं. टी20 विश्व कप के क्वालीफायर राउंड ओमान में होने के बाद सभी मैच यूएई के तीन स्टेडियम में होंगे, जिनमें शारजाह, दुबई और अबुधाबी शामिल हैं. इससे पहले इन्हीं तीन स्टेडियम में आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच होंगे. उसके बाद विश्व कप होगा. विश्व कप भले यूएई में हो, लेकिन इसकी मेजबानी भारत के ही पास रहेगी.


पत्रकार अप्लाई करे Apply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *