IND vs SL: टीम इंडिया ने पहला मैच 38 रन से जीता, जानिए पूरा हाल

IND vs SL: टीम इंडिया ने पहला मैच 38 रन से जीता, जानिए पूरा हाल
  • भारत और श्रीलंका के बीच खेला गया टी20 सीरीज का पहला मैच टीम इंडिया ने 38 रन से जीत लिया. इस तरह से भारत ने सीरीज में 1-0 की लीड ले ली है.

नई दिल्‍ली :  भारत और श्रीलंका के बीच खेला गया टी20 सीरीज का पहला मैच टीम इंडिया ने 38 रन से जीत लिया. इस तरह से भारत ने सीरीज में 1-0 की लीड ले ली है. पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने 20 ओवर में 164 रन बनाए थे और श्रीलंका के सामने जीत के लिए 165 रन का लक्ष्य रखा. लेकिन श्रीलंका की टीम 18.3 ओवर में 126 रन ही बना सकी और पूरी टीम आउट हो गई. श्रीलंका की टीम मैच 38 रन से हार गई. भारत की ओर से सूर्य कुमार यादव ने 50 और शिखर धवन ने 46 रन की पारी खेली. वहीं छोटा स्‍कोर बचाने में गेंदबाजों ने भी अच्‍छा प्रदर्शन किया. अब सीरीज का दूसरा मैच एक दिन के गैप के बाद 27 जुलाई को खेला जाएगा. ये मैच भी कोलंबो के इसी मैदान पर खेला जाएगा.

इससे पहले सूर्यकुमार यादव के 50 रन के बेहतरीन पारी के दम पर भारत ने श्रीलंका को 165 रनों का लक्ष्य दिया था. भारत ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सूर्यकुमार के 34 गेंदों पर पांच चौकों और दो छक्कों की मदद से 50 रन के दम पर 20 ओवर में पांच विकेट पर 164 रन बनाए. श्रीलंका की ओर से दुशमंथा चमीरा और वनिंदु हसारंगा ने दो-दो विकेट जबकि चमीका करुणारत्ने ने एक विकेट लिया. भारत ने इस मुकाबले के लिए पृथ्वी शॉ और वरुण चक्रवर्ती को प्‍लेइंग इलेवन में शामिल किया जिन्होंने इस मैच से डेब्यू किया. हालांकि, पृथ्‍वी शॉ अपने पहले ही मैच में पहली गेंद पर खाता खोले बिना आउट हुए. इसके बाद कप्तान शिखर धवन ने संजू सैमसन के साथ मिलकर पारी संभाली और दोनों बल्लेबाजी के बीच दूसरे विकेट के लिए 51 रनों की साझेदारी हुई.

संजू सैमसन हालांकि 20 गेंदों पर दो चौकों और एक छक्के की मदद से 27 रन बनाकर दूसरे बल्लेबाज के रूप में आउट हुए. फिर शिखर धवन और सूर्यकुमार ने भारतीय पारी को आगे बढ़ाया और तीसरे विकेट के लिए 62 रन जोड़े. लेकिन शिखर धवन अर्धशतक बनाने से चूक गए और 36 गेंदों पर चार चौकों और एक छक्के के सहारे 46 रन बनाकर आउट हो गए. सूर्यकुमार ने फिर मोर्चा संभाला और ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक जड़ा. लेकिन वह अर्धशतक बनाने के बाद ज्यादा देर क्रीज पर नहीं टिक सके और आउट हो गए. इसके बाद हार्दिक पांड्या (10) भी चमीरा की गेंद पर पवेलियन लौट गए. अंत में ईशान किशन और क्रुणाल पांड्या ने भारतीय पारी को कुछ गति दी. किशन 14 गेंदों पर एक चौके और एक छक्के की मदद से 20 और क्रुणाल तीन गेंदों पर तीन रन बनाकर नाबाद रहे.

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे