IND vs NZ : बारिश की वजह से भारत और न्यूजीलैंड का मैच रद्द, नहीं हो सका टॉस

IND vs NZ : बारिश की वजह से भारत और न्यूजीलैंड का मैच रद्द, नहीं हो सका टॉस

New Delhi : भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का आगाज आज से हो गया है. पहला मुकाबला वेलिंगटन के मैदान पर खेला जाना था लेकिन बारिश की वजह से मैच धुल गया. यहां तक कि टॉस भील नहीं हो सका. वेलिंगटन का मौसम अगले 5 घंटे के लिए भी खराब था, उसको देख कर ही ये फैसला लिया गया. दोनों ही टीमें काफी ज्यादा निराश होगी. कट ऑफ टाइम की बात करें तो वो भारत के समय अनुसार 2.15 था. लेकिन उससे पहले ही मैच को रद्द कर दिया गया.

दोनों ही टीमें विश्व कप के सेमीफाइनल में हारकर सीरीज में उतरी थीं. भारतीय टीम जहां इंग्लैंड से 10 विकेट से हार कर बाहर हुई वहीं न्यूजीलैंड की टीम को पाकिस्तान ने मात दी. यह सीरीज दोनों ही टीमों के लिए अहम मानी जा रही है. क्योंकि अगले साल 50 ओवर का वर्ल्ड कप है यहां से दोनों टीमें अपनी प्लेइंग 11 सेट करना चाहेंगे.

मौसम विभाग की बात माने तो अगले 4 से 5 घंटे वेलिंगटन के मैदान पर झमाझम बारिश होने की संभावना थी. अब देखने वाली बात होती है कि किस तरीके से भारतीय टीम इस अभियान की शुरुआत करती है. क्योंकि पहला मैच धूल गया है तो तीन मैचों की टी-20 सीरीज में दो ही मैच बचे हैं. और वह दोनों ही मैच टीम को जीतने होंगे सीरीज अपने नाम करने के लिए. जोकि न्यूजीलैंड के मैदान पर बहुत ही मुश्किल लगता है. सीरीज का दूसरा मुकाबला 20 तारीख को 12 बजे से खेला जाएगा.

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे