IND vs ENG : दूसरे दिन बारिश ने डाला खलल, जानिए टीम इंडिया ने बनाए कितने रन

IND vs ENG : दूसरे दिन बारिश ने डाला खलल, जानिए टीम इंडिया ने बनाए कितने रन
  • IND vs ENG : भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट में बारिश ने खलल डाल दिया है. दूसरे दिन का खेल ज्यादा नहीं हो पाया, लेकिन जितना भी खेल हुआ, इंग्लैंड की टीम ने वापसी की पूरी कोशिश की और टीम इसमें कामयाब भी होती हुई नजर आई.

नई दिल्ली : IND vs ENG : भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट में बारिश ने खलल डाल दिया है. दूसरे दिन का खेल ज्यादा नहीं हो पाया, लेकिन जितना भी खेल हुआ, इंग्लैंड की टीम ने वापसी की पूरी कोशिश की और टीम इसमें कामयाब भी होती हुई नजर आई. जिस वक्त दूसरे दिन का खेल खत्म हुआ, तब तक भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल अपना अर्धशतक लगाने के बाद क्रीज पर बने हुए थे, वहीं उनका साथ रिषभ पंत दे रहे थे. भारतीय टीम ने अब तक चार विकेट के नुकसान पर 125 रन बना लिए थे. भारतीय टीम अभी भी इंग्लैंड के स्कोर से 58 रन पीछे है. अब भारतीय टीम तीसरे दिन मैच में उतरेगी और कोशिश करेगी कि ज्यादा से ज्यादा रन बनाए जाएं, भारत के पास अभी भी काफी बल्लेबाज मौजूद हैं. हालांकि एक वक्त भारतीय टीम काफी मजबूत दिख रही थी, लेकिन लगातार तीन विकेट गिरने से भारत ने मैच पर से पकड़ गवां दी.

भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ ट्रेंट ब्रिज में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन गुरूवार को पहली पारी में ठोस शुरुआत करते हुए लंच ब्रेक तक एक विकेट पर 97 रन बना लिए थे. भारत ने इंग्लैंड की पहली पारी पहले ही दिन 183 रन पर ढेर कर दी थी. भारत ने आज पहले सत्र में बिना विकेट खोए 21 रन से पारी आगे बढ़ाई और रोहित शर्मा तथा राहुल ने नौ-नौ रन से आगे खेलना शुरू किया. दोनों बल्लेबाजों ने टीम इंडिया को ठोस शुरूआत दिलाई और पहले विकेट के लिए 97 रन जोड़े. हालांकि, रोहित रॉबिंसन की गेंद पर सैम करेन को कैच थमाकर आउट हुए. उनके आउट होने के साथ ही लंच ब्रेक की घोषणा की गई. रोहित ने 107 गेंदों पर छह चौकों के सहारे 36 रन बनाए. इसके बाद भारतीय टीम के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा आउट हुए और कप्तान विराट कोहली आते ही पहली ही गेंद पर आउट हो गए. वे गोल्डन डक का शिकार हुए. दोनों विकेट जेम्स एंडरसन ने लिए. इसके कुछ ही देर बाद अजिंक्य रहाणे रन आउट हो गए. इससे भारतीय टीम संकट में फंस गई है.

विराट कोहली की खास बात ये है कि भारतीय टीम पिछली बार साल 2018 में इंग्लैंड के दौरे पर गई थी, तब विराट कोहली आखिरी मैच में गोल्डन डक का शिकार हुए थे. वहीं अब साल 2021 दौरे का आगाज भी उन्होंने गोल्डन डक के साथ किया है. विराट कोहली ने इस मैच में गोल्डन डक का शिकार होने के साथ ही एक नया रिकॉर्ड बना दिया है, जो विराट कोहली तो क्या, दुनिया का कोई भी बल्लेबाज  नहीं बनाना चाहेगा. विराट कोहली अब बतौर भारतीय कप्तान टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार गोल्डन डक होने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. कप्तान विराट कोहली अभी तक बतौर कप्तान टेस्ट क्रिकेट में तीन बार गोल्डन डक का शिकार हुए हैं. पूर्व कप्तान लाला अमरनाथ, कपिल देव और सौरव गांगुली दो बार इस टेस्ट क्रिकेट में बतौर कप्तान गोल्डन डक का शिकार हुए हैं. इतना ही नहीं विराट कोहली बतौर भारतीय कप्तान डक पर सबसे ज्यादा आउट होने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. टेस्ट क्रिकेट में यह 9वीं बार था जब विराट कोहली अपना खाता नहीं खोल पाए हैं. विराट कोहली के बाद इस सूची में एमएस धोनी आठ बार शून्य पर आउट हुए हैं.


पत्रकार अप्लाई करे Apply