यूपी: धड़ल्ले से हो रहा था अवैध खनन, एक गिरफ्तार, पट्टा धारक के खिलाफ मुकदमा दर्ज

यूपी: धड़ल्ले से हो रहा था अवैध खनन, एक गिरफ्तार, पट्टा धारक के खिलाफ मुकदमा दर्ज

शामली के गांव मामौर में वैध रेत खनन पट्टे की आड़ में रात में अवैध रेत खनन किया जा रहा था। रात में अवैध रेत खनन की सूचना पर पुलिस ने एक पॉकलेन को जब्त कर उसके चालक को भी गिरफ्तार कर लिया। मामले में पुलिस ने रेत खनन पट्टा धारक के खिलाफ खनन अधिनियम व लोक संपत्ति क्षति निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

प्रशासन द्वारा कैराना तहसील के गांव मामौर में पांच साल के लिए मेसर्स एमएम ट्रेडर्स कंपनी के नाम रेत खनन का पट्टा आवंटित है। रात में अवैध रेत खनन की सूचना पर सोमवार की रात करीब 9.30 बजे कोतवाली प्रभारी यशपाल धामा ने गांव मामौर स्थित आवंटित पट्टे पर छापा मारा, जहां से पुलिस को देखकर रेत खनन माफिया मौके से फरार हो गए थे। पुलिस ने एक पॉकलेन को जब्त कर लिया था। एसआई आशीष कुमार की ओर से पट्टा धारक मेसर्स एमएम ट्रेडर्स के खिलाफ पॉकलेन को मौके से छोड़ कर भागने व पॉकलेन को चालक राजीव द्वारा अवैध रूप से यमुना नदी से अवैध रेत खनन कर बालू रेत चोरी करने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया।

कोतवाली प्रभारी यशपाल धामा ने बताया कि पट्टा धारक मेसर्स एमएम ट्रेडर्स व पॉकलेन चालक राजीव, निवासी ग्राम मलाहत थाना ऊना, हिमाचल प्रदेश के खिलाफ खनन अधिनियम व लोक संपत्ति क्षति निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे