जेल पहुंचते ही बेहोश हो गई IAS पूजा सिंघल, करवट बदलते कटी रात; ईडी को मिली 5 दिनों की रिमांड

जेल पहुंचते ही बेहोश हो गई IAS पूजा सिंघल, करवट बदलते कटी रात; ईडी को मिली 5 दिनों की रिमांड
  • रांची के बिरसा मुंडा जेल का मेन गेट खुलते ही आइएएस पूजा सिंघल का ब्लड प्रेशर बढ़ गया और वो बेहोशी की हालत में आ गई। आनन-फानन में जेल प्रशासन ने उन्‍हें दुकान से दवा लाकर दी। इसके बाद उनको महिला वार्ड में भेज दिया गया।

रांची। मनी लांड्रिंग मामले में गिरफ्तार आइएएस पूजा सिंघल से पांच दिनों तक ईडी पूछताछ करेगी। अदालत ने ईडी को रिमांड पर लेकर पूछताछ करने की अनुमति प्रदान कर दी है। हालांकि, ईडी ने पूजा से पूछताछ के लिए अदालत से 12 दिनों की अनुमति मांगी थी, परंतु पांच दिनों की ही स्‍वीकृति मिली। पूजा को रिमांड पर लेने के लिए ईडी की टीम आज (गुरुवार) 10 बजे रांची के होटवार स्थित बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा पहुंचेगी। पांच दिनों तक पूछताछ के बाद पूजा सिंघल को 16 मई को फिर से अदालत के समक्ष प्रस्तुत किया जाएगा।

बता दें कि ईडी ने वर्ष 2018 में जेई राम विनोद प्रसाद सिन्हा के खिलाफ दो करोड़ 79 लाख 69 हजार रुपये की मनी लांड्रिंग के आरोप में चार्जशीट दाखिल की थी। सीए सुमन सिंह के बाद पूजा सिंघल को इसी मामले में अदालत ने रिमांड पर लिया है। अब पूजा सिंघल समेत अन्य लोगों के खिलाफ इसी  मामले में पूरक चार्जशीट दाखिल की जा जाएगी। इधर, मनी लांड्रिंग मामले में गिरफ्तार पूजा सिंघल के सीए सुमन सिंह की पांच दिनों की पुलिस रिमांड की अवधि गुरुवार को समाप्त हो रही है। पांच दिनों की अवधि पूरी होने के बाद आरोपित को अदालत के समक्ष पेश किया जाएगा। इससे पूर्व उसकी मेडिकल जांच कराई जाएगी

जेल में नहीं की किसी से बात, करवट बदलते बीती रात

मनी लांड्रिंग के मामले में फंसीं झारखंड की खान सह उद्योग सचिव पूजा सिंघल बुधवार की रात बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा में कटी। रात के 10 बजे उन्‍होंने जेल में जैसे ही प्रवेश किया और मेन गेट खुला तो उनका ब्लड प्रेशर काफी अधिक बढ़ गया। वह बेहोशी की हालत में आ गई। जेल प्रशासन के दो सिपाही आनन-फानन में दवा दुकान पहुंचे और ब्लड प्रेशर की दवा लाकर पूजा सिंघल को दी गई। दवा खाने के बाद पूजा सिंघल का ब्लड प्रेशर नार्मल हुआ और उनकी स्थिति ठीक हुई। इसके बाद पूजा सिंघल को महिला वार्ड में भेज दिया गया।

रात को कई महिला कैदी उनके पास आ गईं। लेकिन उन्होंने किसी से बातचीत नहीं की। अपने सेल में जाकर काफी देर तक बैठी रहीं। महिला कैदियों ने ढाढस बंधाया, लेकिन बिना किसी से बातचीत किए लेट गईं। जेल सूत्रों के अनुसार पूजा सिंघल की रात करवटें बदलते बीती। इधर, उनके जेल पहुंचने से पहले जेल प्रशासन ने तैयारी पूरी कर रखी थी। चूंकि रात के समय पहुंचने वाले कैदियों के लिए संतरी से लेकर सुरक्षाकर्मियों को दरवाजे खोलने पड़े। रजिस्टरों में एंट्री की गई। जेलर मो नसीम ने बताया कि पूजा सिंघल को आम कैदियों से अलग सेल में रखा गया है।

खाने को मिली रोटी सब्जी, दो टुकड़े खाकर छोड़ दी 

पूजा सिंघल जेल जाने पर अपसेट थी उन्हें खाने के लिए रोटी, सब्जी, दाल और सलाद दी गई दो टुकड़े खाकर छोड़ दिया। पीने के लिए मिनरल वाटर की व्यवस्था की गई थी। पूरी रात पानी पीकर ही बिताई। महिला वार्ड के सुरक्षाकर्मी आइएएस के लिए तरह-तरह की व्यवस्था में लगे रहे।

मच्छरों से हुईं परेशान, की गई आलआउट की व्यवस्था

जेल में मच्छरों की समस्या है। महिला वार्ड में ज्यादा मच्छर लगते हैं। आईएस पूजा सिंघल के लिए जेल प्रशासन की ओर से मच्छरदानी और आलआउट की व्यवस्था की गई। हालांकि उन्होंने अपने सोने वाली जगह पर मछरदानी नहीं लगाया, आलआउट से ही काम चलाया।

 

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे