IAF प्रमुख का बयान, LAC पर बदल रहे समीकरण पर है पैनी नजर

IAF प्रमुख का बयान, LAC पर बदल रहे समीकरण पर है पैनी नजर

नई दिल्ली: एलएसी पर चीन की गतिविधियों को लेकर भारतीय वायु सेना प्रमुख एयर मार्शल वी आर चौधरी ने कहा कि वह घटनाक्रम पर अपनी पैनी नजर बनाए हुए हैं. उन्होंने कहा कि एलएसी पर स्थिति सामान्य बनी हुई. हम पहले की स्थिति में आने का पूरा प्रयास कर रहे हैं. इसके लिए में सभी बिंदुओं पर मेहनत करनी हेागी. हम एलएसी पर बदल रहे समीकरण पर नजर बनाए हुए हैं. उन्होंने कहा कि एलएसी के इलाकों में डिसइंगेजमेंट की गई है. चीनी वायु सेना की गतिविधियों पर हम पैनी नजरें बनाए हुए हैं.

वायु सेना प्रमुख एयर मार्शल वी आर चौधरी ने मीडिया से बातचीत में कहा कि हम हमेशा परिचालन के लिए तैनात और सतर्कता बरत रहे हैं. चीन की गतिविधियां को लेकर वास्तविक नियंत्रण रेखा पर निगरानी हो रही है. हम अब तक उपयुक्त कदम उठाते रहे हैं.

महिलाओं की वायुसेना में भर्ती 

वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल वीआर चैधरी का कहना है कि अग्नीपथ योजना के तहत भर्तियों को सुव्यवस्थित बनाया जा रहा है. इस वर्ष दिसंबर में 3,000 अग्निवीरों को इंडियन एयर फोर्स में रखा जाएगा. महिला अग्निवीरों की भर्ती की योजना अगले वर्ष के लिए बनाई गई है. पूर्वी लद्दाख में एलएसी के पास चीन की गतिविधियों पर वायुसेना ने कहा कि तनाव न बढ़े, इसे लेकर प्रयास तेज कर दिए हैं.


पत्रकार अप्लाई करे Apply

Comments are closed.