‘मैंने कब्रिस्तान में उन लोगों की भी कब्रें देखी हैं’…गहलोत के पूर्व मंत्री के ट्वीट से फिर सियासी बवाल

‘मैंने कब्रिस्तान में उन लोगों की भी कब्रें देखी हैं’…गहलोत के पूर्व मंत्री के ट्वीट से फिर सियासी बवाल

राजस्थान कांग्रेस में सचिन पायलट और अशोक गहलोत खेमे की आपसी कलह के बीच नेताओं को बयानबाजी नहीं करने की हिदायत दी गई है लेकिन आलाकमान की चेतावनी का महज 24 घंटे बाद हरीश चौधरी ने चे ग्वेरा की एक लाइन को लिखकर तंज कसा है.

New Delhi : राजस्थान कांग्रेस में सचिन पायलट और अशोक गहलोत खेमे की बीच मची आपसी कलह का पटाक्षेप और आलाकमान की चेतावनी का महज 24 घंटे बाद ही नेताओं का भीतरी लावा फिर फूट गया है. बीते मंगलवार को कांग्रेस नेताओं को केसी वेणुगोपाल आपस में बयानबाजी नहीं करने की सख्त चेतावनी देकर गए लेकिन कांग्रेस के पंजाब प्रभारी ह​रीश चौधरी ने वेणुगोपाल की फटकार के बावजूद इशारों में फिर तंज कसा है. चौधरी ने सोशल मीडिया पर मशहूर क्रांतिकारी चे ग्वेरा की एक लाइन को लिखकर तंज किया है. उन्होंने लिखा है- मैंने कब्रिस्तान में उन लोगों की भी कब्रें देखी हैं, जिन्होंने इसलिए संघर्ष नहीं किया कि कहीं वे मारे नहीं जाएं. हालांकि चौधरी ने कुछ देर बाद ट्वीट को हटा भी दिया.

मालूम हो कि हाल में जयपुर में हुई भारत जोड़ो यात्रा की कमेटी की बैठक में संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने बयानबाजी करने पर गहरी नाराजगी जताई थी. वहीं वेणुगोपाल ने सख्त लहजे में कहा कि अगर कोई अपने ही नेताओं के खिलाफ मीडिया में बयान देगा तो उसे 24 घंटे में हटा दिया जाएगा.

वहीं मंगलवार को बैठक में हरीश चौधरी और वेणुगोपाल के बीच मामला गरम हो गया. दरअसल बैठक में सख्त चेतावनी के बाद चौधरी ने सवाल करते हुए कहा कि जब पार्टी नेता को कुछ बात कहनी होगी तो वह कैसे कहेगा? इस पर वेणुगोपाल ने चौधरी को फटकार लगाते हुए कहा कि जब आप जैसे जिम्मेदार नेता ही इस तरह की बात करेंगे तो कैसे काम चलेगा.

अब वेणुगोपाल पर कस दिया तंज !

वहीं ओबीसी मामले का हल निकलने के बाद हरीश चौधरी बाड़मेर में पहुंचे जहां एक स्वागत कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि पिछली कैबिनेट मीटिंग में ओबीसी आरक्षण मुद्दे को डेफर करने के बाद कैबिनेट के मंत्रियों से मुलाकात की थी और उस दौरान मंत्री हेमाराम चौधरी मंत्री पद से इस्तीफा देने वाले थे लेकिन मेरे कहने पर वह रूक गए. चौधरी ने कहा कि मेरे कहने से ही मंत्री ने गहलोत कैबिनेट से इस्तीफा नहीं दिया.

माना जा रहा है कि चौधरी ने वेणुगोपाल को अगले ही दिन फटकार का इशारोंं में जवाब दे दिया है. वहीं चौधरी के ओबीसी मामले पर पहली बार बाड़मेर जाने पर कई जगहों पर उनके स्वागत कार्यक्रम रखे गए जिसे चौधरी के शक्ति प्रदर्शन के तौर पर देखा जा रहा है.

सरकार से नाराज चल रहे हैं चौधरी

मालूम हो कि पिछले काफी समय से चौधरी अपनी सरकार से ओबीसी आरक्षण में विसंगतियों के मुद्दे पर नाराज चल रहे थे हालांकि सरकार ने ओबीसी युवाओं की सभी मांगों को मान लिया है लेकिन चौधरी ने इस मसले पर बड़े आंदोलन की चेतावनी देते हुए सीएम अशोक गहलोत पर सीधा हमला किया था.

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे