राशिफल 5 दिसंबर 2021: इन राशि के जातकों को देना होगा सेहत पर ध्यान, व्यवसाय में बढ़ोतरी के योग

राशिफल 5 दिसंबर 2021: इन राशि के जातकों को देना होगा सेहत पर ध्यान, व्यवसाय में बढ़ोतरी के योग
  • आज रविवार का दिन आपके लिए बेहद खास है. रविवार का ये शुभ दिन कुछ राशियों के लिए धन लाभ लेकर आया है तो कुछ राशियों के लिए स्वास्थ्य लाभ. वहीं कई राशि वालों के लिए ये दिन उनके रुके हुए काम बनाएगा.

नई दिल्ली: आज के राशिफल में आपके लिए नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध, सेहत और दिन भर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का भविष्यफल है. आज का राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर आपको यह बताएगा की आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं. आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या फिर किस तरह के अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं. आज रविवार का दिन आपके लिए बेहद खास है. रविवार का ये शुभ दिन कुछ राशियों के लिए धन लाभ लेकर आया है तो कुछ राशियों के लिए स्वास्थ्य लाभ. वहीं कई राशि वालों के लिए ये दिन उनके रुके हुए काम बनाएगा. जिससे आपके जीवन को एक नई दिशा मिलेगी. तो चलिए आज का राशिफल डॉ. ज्योतिषाचार्य अरविन्द त्रिपाठी के साथ जानते है.

मेष राशि:- आयात निर्यात से धन लाभ का योग बन रहा है. देश विदेश की यात्रा का योग बन रहा है. समय अनुकूल चल रहा है. अपने समय का सदुपयोग करना ही श्रेष्ठकर रहेगा. लाभ मिलेगा. ऋण से मुक्ति मिलेगी. लाभकारी योजनाएं बनेंगी. शत्रु शांत रहेंगे. व्यापार, निवेश, नौकरी लाभकारी रहेंगे.
सावधानी: वाणी पर नियंत्रण रखें
उपाय: लाल चंदन भगवान सूर्यदेव को अर्पण करें
शुभ अंक: 8
 शुभ रंग: लाल
लक मीटर: 8
वृष राशि:- समस्त समस्याओं का समाधान होगा. लाभ का योग बन रहा है. संतान सुख प्राप्ति का योग बन रहा है. संतान की चिंता समाप्त होगी. धर्म-कर्म में रुचि बढ़ेगी. निवेश, व्यापार-नौकरी लाभ देंगे. यात्रा मंगलकारी रहेगी. शत्रु शांत रहेंगे.
सावधानी: अपने समय का सदुपयोग करें
उपाय: सफेद वस्त्र दान करें. पत्नी एवम माँ का सम्मान करें
शुभ अंक: 2
 शुभ रंग: नीला
लक मीटर: 7
मिथुन राशि:- वाद-विवाद से बचना ही लाभप्रद रहेगा. यात्रा एवम मित्रों से लाभ प्राप्त होगा. राजनीतिग्यो के लिए श्रेष्ठ समय चल रहा है. पदोन्नति का योग तथा नये व्यापर से लाभ मिलेगा. शुभ घटनाओं के होने का प्रबल योग है. आर्थिक निवेश सोच-समझकर करें. शुभ समाचार मिलेंगे.
सावधानी: खान पान पर नियंत्रण रखें.
उपाय: हरा वस्त्र  दान करे किसी जरूरतनन्द को
शुभ अंक: 6
शुभ रंग: पीच
लकमीटर: 6
कर्क राशि:- सद्बुद्धि एवम आध्यत्म में रूचि बढ़ेगी. राजनैतिक लाभ मिलेगा. दूर देश की यात्रा होगी. कार्य के विस्तार की योजना बनेगी. शत्रु चिंतित करेंगे. संपत्ति से लाभ होगा. निवेश तथा नौकरी के अनुकूल परिणाम होंगे. यात्रा हो सकती है.
सावधानी: शेयर में पूँजी निवेश करने से बचें.
उपाय: मोती एवम चाँदी दान करे अपनी पत्नी अथवा  माता जी को
शुभ अंक: 3
शुभ कलर: आसमानी
लक मीटर: 7
सिंह राशि:- आलस्य का परित्याग श्रेयस्कर रहेगा. मनोबल बढ़ेगा. कार्य में मन लगाना श्रेयस्कर रहेगा. पराक्रम से लाभ तथा सम्मान बढ़ेगा. परीक्षा में सफलता मिलेगी. आवेश में कोई कार्य नहीं करें. गुस्से पर नियंत्रण रखें.
सावधानी: पिता से वाद विवाद न करें.
शुभ अंक: 5
शुभ रंग: केसरिया
लक मीटर: 8
कन्या राशि:- सलाह एवम मशविरे से लाभ मिलने का योग है. बुद्धि के कार्य लाभ देंगे. निवेश, नौकरी में लाभ होगा. यात्रा मंगलकारी होगी. जोखिम न उठाएं. शत्रु शांत रहेंगे. लाभदायक समाचार मिलेंगे.
सावधानी: अपनी गोपनियता बरतें.
उपाय: गोशाला में गाय को अपने वजन के बराबर हरा चारा अर्पित करें.
शुभ अंक: 3
शुभ रंग: सी ग्रीन
लक मीटर: 7
तुला राशि:- मान सम्मान में वृद्धि. व्यापार में वृद्धि का योग है. उत्तम समय है,  लाभ प्राप्त करने का. यात्रा से लाभ होगा. नये रोजगार से लाभ मिलेगा. आर्थिक लाभ होगा. पदोन्नति का योग है.
सावधानी: रोग एवं शत्रु से सावधानी बरतें.
उपाय: अपनी बहन को स्वेत वस्त्र उपहार स्वरूप दें.
शुभ अंक 2
शुभ रंग: नीला
लक मीटर: 7
वृश्चिक राशि:- पराक्रम  से लाभ एवम मान प्रतिष्ठा में  वृद्धि का योग है. व्यापार में लाभकारी सौदे होंग. विद्यार्थी के सफलता का समय चल रहा है. धन अर्जित करेंगे. यात्रा हो सकती है. स्थायी संपत्ति के मामलो से लाभ मिलने का योग है.
सावधानी: अति विश्वास करना नुकसानदेह हो सकता है.
उपाय: श्री हनुमान कवच का पाठ करना आपके लिए हित प्रद रहेगा.
शुभ अंक: 1
शुभ रंग: लाल
लक मीटर: 7
धनु राशि:- व्यापार निवेश में जोखिम उठाने से लाभ बढ़ेगा. नौकरी आदि में प्रमोशन मिल सकता है. विरोधी परास्त होंगे. कार्य में मित्रों की मदद से सफलता मिलने का योग है. शुभ कार्य एवम संतान लाभ का योग बन रहा है.
सावधनी: नये कार्य करने से बचें.
उपाय: गुरु माता का नवीन वस्त्र गुरुवार को आदर सहित दान दें.
शुभ अंक: 9
शुभ रंग: हल्दी कलर
लक मीटर: 7
मकर राशि:- देश विदेश की यात्रा का योग है. मान सम्मान में वृद्धि होने का योग है. शुभ कार्य होंगे. यात्रा से लाभ तथा व्यापार  में निवेश से लाभ प्रापर होंगे. सरकारी नौकरी तथा साक्षात्कार में बुलावा आ सकता है. शुभ समय है. वाणी पर संयम आवश्यक है.
सावधानी: तेज गति से वाहन चलाने से परहेज करें.
उपाय: ॐ हं हनुमते रुद्रात्मकाय हुं फट स्वाहा मंत्र का नियमित जाप करें
शुभ अंक: 7
शुभ रंग: सफेद
लक मीटर: 8
कुंभ राशि:- परिवार में शुभ कार्य होने का योग बन रहा है. भाई बहन के लिए रोजगार के अवसर मिलेंगे. भाई बहन को सुख समृद्धि में वृद्धि का योग बन रहा है. नए व्यापार के अवसर मिलेंगे. विद्यार्थियों खिलाड़ियों के लिए सर्वोत्तम समय चल रहा है. विद्यार्थियों के करियर के लिए बहुत अच्छा और खिलाड़ियों को खेल जगत से लाभ मिलेगा.
सावधानी: जल्दबाजी में निर्णय लेने से बचें और हेल्थ पर विशेष ध्यान दें.
लकी नंबर: 8
लकी रंग: हरा
लक मीटर: 8
मीन राशि:- रुका हुआ कार्य सम्पन्न होगा. योजनाएं लाभ देंगी. बहुत दिनों से चिर प्रतीक्षित रुका हुआ धन वापस आएगा. निवेश लाभकारी रहेगा. भागदौड़ बनी रहेगी बाधाओं के साथ कार्यो में सफलता मिलेगी.
सावधानी: पूंजी निवेश करते समय राय मशविरा करना हितकर रहेगा.
उपाय: पीले वस्तु का दान करे।भगवान विष्णु जी की आराधना करें.
शुभ अंक: 3
शुभ रंग: पिंक
लक मीटर: 9
व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे