फरीदाबाद पहुंचे हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला, कांग्रेस विधायक को किया गया नजरबंद

फरीदाबाद पहुंचे हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला, कांग्रेस विधायक को किया गया नजरबंद

फरीदाबाद  । हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला मंगलवार यानी आज फरीदाबाद शहर में हैं। उन्होंने जिला परिवाद और कष्ट निवारण समिति की बैठक की अध्यक्षता की। चौटाला के शहर में होने की वजह से सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। इस बीच कांग्रेस के विधायक नीरज शर्मा और पूर्व पार्षद व कांग्रेस नेता जगन डागर को पुलिस ने नजरबंद कर रखा है। बताया जा रहा है कि पूर्व पार्षद जगन डागर के निवास पर विधायक नीरज शर्मा को पुलिस ने नजरबंद किया है। यानी उन्हें जगन डागर के घर में पुलिस ने कैद कर दिया है। दरअसल, उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला को कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता काले झंडे दिखाना चाहते थे। इसका नेतृत्व कांग्रेस विधायक नीरज शर्मा को करना था। पुलिस को इसकी भनक पहले ही लग गई थी।

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के कार्यक्रम में कोई बाधा न पहुंचे इसलिए विधायक नीरज शर्मा समेत कुछ स्थानीय नेताओं को घर में कैद कर दिया गया है। अब वे पुलिस की मर्जी के बगैर अगले आदेश तक नजरबंद ही रहेंगे। माना जा रहा है कि चौटाला के शहर से जाने के बाद इन नेताओं की नजरबंदी हटाई जाएगी।

किसानों के मुद्दे पर दिखाना चाहते काले झंडे

मिली जानकारी के मुताबिक कांग्रेस विधायक नीरज शर्मा और काग्रेस कार्यकर्ता केंद्र के तीनों कृषि कानून के खिलाफ अपना विरोध दर्ज कराने के लिए डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला को काले झंडे दिखाना चाहते थे। कांग्रेस नेता डिप्टी सीएम का विरोध कर किसानों के मुद्दे पर उनका ध्यान आकर्षित करना चाहते थे। कांग्रेस नेताओं का कहना है कि चौटाला हरियाणा सरकार में भाजपा के साथ हैं और उन्हें केंद्र पर किसानों के मुद्दे पर दबाव बनाना चाहिए।

बता दें कि जिला परिवाद और कष्ट निवारण समिति की बैठक में प्रवेश करने से पूर्व आम आदमी को विभिन्न तरह की जांच से गुजरना पड़ रहा है। सेक्टर 12 बोर्ड से लेकर आयोजन स्थल हुडा कन्वेंशन सेंटर सेक्टर 12 में जगह-जगह पुलिस तैनात है।

उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला बैठक की अध्यक्षता कर रहे हैं। कृषि सुधार कानून का विरोध के आंदोलन के चलते पुलिस की कड़ी जांच चल रही है। जिला परिवार एवं कष्ट निवारण समिति की बैठक में विधायक नरेंद्र गुप्ता भी मौजूद हैं।

यह भी पढे >> LIVE Gujarat Election Result 2021: AAP ने अमरेली और आणंद में खोला खाता (24city.news)

 

 

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे