पुलिस भर्ती परीक्षा में फर्जीवाड़े का भंडाफोड़, सात अभ्यर्थियों के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज

पुलिस भर्ती परीक्षा में फर्जीवाड़े का भंडाफोड़, सात अभ्यर्थियों के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज

हाल ही में हुई पुलिस आरक्षी भर्ती परीक्षा में चयनित सात अभ्यर्थियों के हाईस्कूल व इंटरमीडिएट के शैक्षिक प्रमाणपत्र सत्यापन में फर्जी पाए गए हैं। उक्त सभी के खिलाफ सिविल लाइंस थाने में गुरुवार रात को रिपोर्ट दर्ज करा दी गई है।

सूबे में हाल ही में पुलिस आरक्षी भर्ती परीक्षा आयोजित कराई गई थी, जिसमें बड़ी संख्या में युवाओं ने प्रतिभाग किया था। इनमें से जो अभ्यर्थी मेरिट लिस्ट के जरिये चयनित हुए, उत्तर प्रदेश पुलिस मुख्यालय प्रयागराज द्वारा उन सभी से शैक्षिक प्रमाणपत्र सत्यापन के लिए मंगाए गए थे।

मुजफ्फरनगर जनपद से भी बड़ी संख्या में अभ्यर्थी पुलिस आरक्षी भर्ती के लिए चयनित हुए थे, जिन्होंने शैक्षिक प्रमाणपत्रों की प्रतिलिपि पुलिस मुख्यालय को प्रेषित कर दी थी। उक्त सभी के प्रमाणपत्रों की जांच अपर सचिव भर्ती एवं प्रोन्नति लखनऊ द्वारा की गई थी।

सीओ ऑफिस हीरालाल कन्नौजिया ने बताया कि शैक्षिक प्रमाणपत्रों के सत्यापन के दौरान जनपद के सात युवाओं के हाईस्कूल व इंटरमीडिएट के प्रमाणपत्र फर्जी पाए गए। इस पर अपर सचिव भर्ती एवं प्रोन्नति लखनऊ ने पुलिस मुख्यालय प्रयागराज को अपनी रिपोर्ट प्रेषित कर दी थी।

इसके आधार पर पुलिस मुख्यालय ने जनपद पुलिस को उक्त सभी सात अभ्यर्थियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई के निर्देश दिए थे। इसके अनुपालन में सभी आरोपियों के खिलाफ सिविल लाइंस थाने में बृहस्पतिवार देर शाम धोखाधड़ी व अन्य संबंधित धाराओं के तहत रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे