ब्लड शुगर टेस्ट स्ट्रिप सस्ते में प्राप्त करे
Dr. Morepen BG-03 Blood Glucose Test Strips, 50 Strips (Black/White)

पूर्व CM कल्याण सिंह की हालत नाजुक, एअर एंबुलेंस से गाजियाबाद के यशोदा हास्पिटल में किया गया शिफ्ट

 

लखनऊ: कोरोना वायरस से संक्रमित उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह (Kalyan Singh) की हालत ‘नाजुक’ है। जिसके चलते उन्हें गाजियाबाद के यशोदा हास्पिटल (Yashoda Hospital) में शिफ्ट किया गया है। बता दें कि 2 दिन पहले कल्याण सिंह को लखनऊ पीजीआई (Lucknow PGI) में इलाज के लिए भर्ती किया गया था। यहां इलाज के दौरान उनकी हालत स्थिर थी लेकिन अचानक उनकी तबियत और बिगड़ गई। जिसके चलते आज उन्हें गाजियाबाद भेजा गया है।

मंगलवार को लखनऊ के संजय गांधी स्नातकोत्तर आयुर्विज्ञान संस्थान (एसजीपीजीआई) के निदेशक डॉ. आर के धीमान ने बताया कि ”उनमें (कल्याण सिंह में) बीमारी के लक्षण हैं लेकिन उनकी हालत स्थिर है।

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और राजस्थान के राज्यपाल रह चुके कल्याण सिंह (88) सोमवार को कोविड-19 लक्षण पाये गये थे। सिंह को सोमवार शाम लखनऊ स्थित एसजीपीजीआई में भर्ती कराया गया है। वरिष्ठ चिकित्सकों की देख रेख में उनका इलाज हो रहा है । सिंह के पौत्र और उत्तर प्रदेश के तकनीकी एवं चिकित्सा शिक्षा राज्य मंत्री संदीप सिंह ने इसकी जानकारी दी थी ।

उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री एवं राजस्थान के पूर्व राज्यपाल तथा भाजपा के वरिष्ठ नेता कल्याण सिंह के कोरोना वायरस संक्रमित होने का समाचार प्राप्त हुआ है। प्रभु श्री राम जी से आपके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूँ। हम सबकी शुभकामनाएं आपके साथ हैं।

गौरतलब है कि कि पूर्व मुख्यमंत्री को कोविड-19 (Covid 19) पीड़ित पाए जाने पर शाम करीब साढ़े छह बजे भर्ती कराया गया। उन्होंने बताया था कि सिंह को पिछले दो दिनों से बुखार, सूखी खांसी और सांस लेने में तकलीफ़ हो रही थी। उनकी हालत स्थिर है और उनके रक्त में ऑक्सीजन का स्तर 97 प्रतिशत है।

 
 

Related posts

Top