एकनाथ शिंदे ने CM तो देवेंद्र फडणवीस ने डिप्टी सीएम पद की ली शपथ

एकनाथ शिंदे ने CM तो देवेंद्र फडणवीस ने डिप्टी सीएम पद की ली शपथ
  • महाराष्ट्र में पूरी तरह से सियासी ड्रामा थम गया है. महाराष्ट्र में एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी और शिवसेना गठबंधन की सरकार बन गई है.

मुंबई: महाराष्ट्र में पूरी तरह से सियासी ड्रामा थम गया है. महाराष्ट्र में एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी और शिवसेना गठबंधन की सरकार बन गई है. राजभवन में एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद और देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली है. राज्यपाल भगत सिंह कोशियारी ने एकनाथ और फडणवीस को शपथ दिलाई है. देवेंद्र फडणवीस के शपथ के दौरान उनके समर्थकों ने नारेबाजी की है. पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फडणवीस को बधाई दी है. विश्वास है कि महाराष्ट्र को नई ऊंचाई पर ले जाएंगे. शिंदे एक जमीनी कार्यकर्ता हैं.

आपको बता दें कि पहले देवेंद्र फडणवीस ने ऐलान किया था कि वे मंत्रिमंडल में शामिल नहीं होंगे, लेकिन भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के कहने पर उन्होंने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली. बीजेपी के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि देवेंद्र फडणवीस को डिप्टी सीएम बनना चाहिए. उनकी तरफ से बड़ा दिल दिखाया गया है, लेकिन इस सरकार में उन्हें शामिल होना चाहिए.

इसके बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर जानकारी दी कि भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के कहने पर देवेंद्र फडणवीस ने बड़ा मन दिखाते हुए महाराष्ट्र राज्य और जनता के हित में सरकार में शामिल होने का निर्णय लिया है. यह निर्णय महाराष्ट्र के प्रति उनकी सच्ची निष्ठा व सेवाभाव का परिचायक है. इसके लिए मैं उन्होंने हृदय से बधाई देता हूं.

एकनाथ शिंदे के मुख्यमंत्री बनने के साथ ही उनके समर्थकों में खुशी की लहर है. महाराष्ट्र में जगह-जगह एकनाथ शिंदे की तस्वीरें लगाई गई हैं. सीएम पद की शपथ लेते ही एकनाथ शिंदे ने ट्वीटर प्रोफाइल की पिक्चर बदल दी है. शिंदे ने बाबासाहेब ठाकरे के साथ अपनी तस्वीर लगाई है. आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के फ्लोर टेस्ट कराने के फैसले आने के बाद उद्धव ठाकरे ने बुधवार की रात को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था.


पत्रकार अप्लाई करे Apply