मानसून की पहली बारिश ने खोली नगरपालिका की पोल

मानसून की पहली बारिश ने खोली नगरपालिका की पोल
नगर के बडजियाउलहक में भरा बरसात का पानी
  • बारिश से लोगों को गर्मी से मिली राहत, किसानो के चेहरे खिले

देवबंद [24CN]: गुरुवार को हुई प्री मानसून की पहली झमाझम बारिश ने गर्मी से निढाल लोगों को जहां राहत देने का काम किया वही पहली बारिश के कारण नगर में हर तरफ पानी ही पानी भरा दिखाई दिया। कई इलाकों में तो पानी लोगों के घरों और दुकानों तक में घुस गया जिससे इन लोगों को बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ा। तेज बारिश के कारण जहां मौसम बेहद सुहावना हो गया वही नगर के बाजारों से ग्राहक नदारद दिखाई दिए।

पिछले दिनों से पड़ रही भीषण गर्मी और चिलचिलाती धूप ने लोगों को घरों में कैद होने पर मजबूर कर दिया था। गुरुवार सुबह मौसम का मिजाज बदल गया। सुबह 6 बजे शुरू हुई झमाझम बारिश से मौसम सुहाना हो गया। प्रचंड गर्मी के चलते किसानों को अपनी फसलों की सिंचाई ट्यूबवेल के माध्यम से करनी पड़ रही थी और किसान लंबे समय से बारिश का इंतजार कर रहे थे ’  रामपाल राधे श्याम, इफ्तिखार, साजिद, आदि किसानों ने कहा कि महंगे डीजल ट्यूबवेल चलाकर धान की रोपाई फसलों की सिंचाई करने के लिए मजबूर होना पड़ रहा था। अब बारिश होने से  राहत मिल गयी है।

नगर के इन इलाकों में भरा पानी
तेज बारिश के चलते हुए नगर के दारूल उलूम चैक, नेचलगढ, पठानपुरा, शास्त्री चैक, बडजियाउल हक, शाहजीलाल, ईदगाह रोड,  हलवाई हटटा, बैरून कोटला, सहित दर्जनों इलाकों मे पानी की सही निकासी ना होने के कारण देर तक पानी भरा रहा। वही नगर के निचले इलाके पहली बारिश के पानी से लबालब भर गए और कुछ इलाकों में लोग बाल्टी से घर और दुकानों में भरा पानी निकालते दिखाई दिए।


पत्रकार अप्लाई करे Apply