एकनाथ शिंदे की जान को खतरा होने पर इनपुट को गंभीरता से लिया’: देवेंद्र फडणवीस

एकनाथ शिंदे की जान को खतरा होने पर इनपुट को गंभीरता से लिया’: देवेंद्र फडणवीस
  • घटना के बाद एकनाथ शिंदे के सरकारी आवास पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

New Delhi : महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने सोमवार को एक घटना का जवाब दिया, जिसने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से जुड़ी सुरक्षा चिंताओं को उठाया। रविवार को, मुंबई के घाटकोपर के एक 36 वर्षीय व्यक्ति को एक धोखाधड़ी की धमकी पर गिरफ्तार किया गया था। उन्होंने पुणे जिले के लोनावाला के एक होटल में पुलिस हेल्पलाइन नंबर – 112 – डायल किया था, जिसमें मुख्यमंत्री को मारने की “साजिश” का दावा किया गया था।

घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए फडणवीस ने कहा कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। समाचार एजेंसी एएनआई ने उनके हवाले से कहा, “हमने सीएम शिंदे के जीवन के लिए खतरे के बारे में इनपुट को गंभीरता से लिया है।”

फडणवीस, जो राज्य के गृह मंत्रालय का विभाग भी देखते हैं, ने कहा, “जिस व्यक्ति ने कल मुख्यमंत्री को धमकी दी थी, उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। मुख्यमंत्री की सुरक्षा महत्वपूर्ण है और हमारा ध्यान इस पर है।” घटना के बाद मुख्यमंत्री की उनके सरकारी आवास ‘वर्षा’ की सुरक्षा कड़ी कर दी गई थी।

जांच से सामने आए विचित्र विवरणों में, पुलिस ने खुलासा किया कि आरोपी अविनाश वाघमारे – जब उसने कॉल किया तो वह नशे में था। एचटी ने बताया कि वह स्पष्ट रूप से होटल के मालिक को पानी की एक बोतल के लिए अधिक शुल्क लेने के लिए “सबक सिखाना” चाहता था।

अभिनव देशमुख एसपी पुणे ग्रामीण ने कहा, “उन्होंने पुलिस को जल्द से जल्द होटल का दौरा करने के लिए कहा और एक बस में सवार होकर अपने गंतव्य के लिए रवाना हो गए। हमने उस बस को ट्रैक किया जिसमें वह यात्रा कर रहा था और उसे पुणे के पास खेड़ शिवपुर से हिरासत में लिया। पूछताछ में पता चला कि वाघमारे ने होटल मालिक को सबक सिखाने के लिए फर्जी कॉल किया था। वाघमरे के खिलाफ 177 (झूठी जानकारी देना) की धाराओं के तहत एक गैर-संज्ञेय अपराध दर्ज किया गया है।


पत्रकार अप्लाई करे Apply
  1. Hey! I just would like to give a huge thumbs up for the great info you’ve gotten here on this post. I will likely be coming back to your blog for more soon.

    http:/www.marizonilogert.com

Comments are closed.