ब्लड शुगर टेस्ट स्ट्रिप सस्ते में प्राप्त करे
Dr. Morepen BG-03 Blood Glucose Test Strips, 50 Strips (Black/White)

दीपावली त्योहार और कोरोना वायरस के मद्देनजर अलर्ट पर दिल्ली पुलिस

 

नई दिल्ली । नवरात्र शुरू होने के साथ ही शनिवार से राजधानी दिल्ली में मंदिरों के अलावा भीड़भाड़ वाले स्थलों पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। इसी बीच नवंबर में दीपावली और छठ त्योहार के साथ कोरोना वायरस संक्रमण (Covid-19) के बढ़ते प्रभाव और खतरे के मद्देनजर दिल्ली पुलिस कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव (S N Shrivastava, CP, Delhi) ने अधिकारियों के साथ शनिवार को अहम बैठक की। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये हुई इस बैठक का मुख्य बिंदु कोरोना वायरस संक्रमण और त्योहारों के दौरान सुरक्षा व्यवस्था रहा। इस दौरान उन्होंने पिछले कुछ दिनों के दौरान दक्षिण पश्चिम, बाहरी और दक्षिण पूर्व जिलों के कर्मियों को उनके द्वारा किए गए उत्कृष्ट और अनुकरणीय कार्यों के लिए पुरस्कृत किया। बता दें कि शनिवार से नवरात्र शुरू हो गया है। इसके बाद अगले महीने दीपावली, गोबरधन पूजा, भैया दूज के साथ करवाचौथ जैसे त्योहार भी हैं। फिर दिसंबर में क्रिसमस भी है। ऐसे में दिल्ली पुलिस अभी से चौकस और पूरी दिल्ली में सुरक्षा के कड़े इंतजाम कर दिए गए हैं।

गौरतलब है कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली हमेशा ही आतंकियों के निशाने पर रहती आई है। खुफिया एजेंसियों के मुताबिक, पिछले महीने ही खबर आई थी कि खूंखार आतंकी संगठन जैश-ए-मुहम्मद (Jaish-e-Mohammed) के 3 आतंकी पाकिस्तान के रास्ते भारत में प्रवेश कर चुके हैं और दिल्ली में कोई बड़ा आतंकी हमला कर सकते हैं। इसके बाद से दिल्ली के साथ एनसीआर के शहरों में भी सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

दिल्ली में कई जगह बढ़ाई गई सुरक्षा

त्योहारों के मद्देनजर दिल्ली में भीड़भाड़ वाले बाजारों, इंडिया गेट, चांदनी चौक के अलावा तीनों प्रमुख रेलवे स्टेशनों के आसपास सुरक्षा बढ़ा दी गई है। इससे पहले जून महीने में भी दिल्ली में बड़े आतंकी हमले की आशंका को देखते हुए दिल्ली पुलिस को हाई अलर्ट पर रखा गया था। तब जानकारी मिली थी कि जम्मू-कश्मीर से दिल्ली में 4 से 5 आतंकी घुसे हैं। इसके बाद से लगातार दिल्ली पुलिस अलर्ट पर है।

 

Removalists Perth >> Removalists Adelaide

 

 
 
Top