दिल्ली सरकार बनाएगी GTB अस्पताल को कोरोना का दूसरा सबसे बड़ा अस्पताल

दिल्ली सरकार बनाएगी GTB अस्पताल को कोरोना का दूसरा सबसे बड़ा अस्पताल

नई दिल्ली/डेस्क। दिल्ली में कोरोना संक्रमण (Corona Infection) तेजी से फैलने लगा है। अब यहां 24 घंटों के अंदर 1000 से ज्यादा मामले सामने आने लगे हैं। ऐसे में दिल्ली सरकार (Delhi Govt) इस संकट से निपटने के लिए लगातार व्यवस्था करने में जुटी है। इसी क्रम में दिल्ली सरकार ने अब गुरु तेग बहादुर अस्पताल (GTB Hospital) में कोरोना मरीजों के लिए 1500 बेड रिजर्व कर दिए हैं। अब इस अस्पताल में केवल कोरोना मरीजों का ही इलाज होगा।

इसके बाद गुरु तेग बहादुर अस्पताल दिल्ली का दूसरा ऐसा बड़ा अस्पताल बन जाएगा जिसमें कोरोना मरीजों का इलाज होगा। बता दें कि 1 दिन पहले सरकार ने तीन अस्पतालों में जीटीबी में 500 बेड के साथ ही दीपचंद बंधु में 200 बेड, सत्यवादी राजा हरिश्चंद्र में 200 बेड कोरोना मरीजों के लिए रिजर्व किए थे।

 

2 जून तक सुविधा शुरू करने के आदेश
शनिवार को स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जारी आदेश में अब जीटीबी अस्पताल में 1000 बेड और बढ़ाकर 1500 बेड रिजर्व कर दिए गए हैं। बता दें कि इससे पहले दिल्ली के दो अस्पतालों में एलएनजेपी में 2000 बेड और राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में 500 बेड कोरोना मरीजों के लिए रिजर्व थे।इन तीनों ने अस्पताल के एमएस को 2 जून तक कोरोना मरीजों के इलाज की सुविधा शुरू करने के लिए आदेश दिए गए हैं। इसके बाद दिल्ली सरकार के अस्पतालों में 3400 बेड कोरोना मरीजों के लिए रिजर्व हो हो गए हैं।

दिल्ली में संक्रमितों की संख्या 18 हजार के पार
बता दें कि दिल्ली में अब तक कोरोना संक्रमण के मामलों की संख्या 18000 के पार पहुंच चुकी है। यहां शनिवार को 1163 मामले सामने आए, जिसके बाद संक्रमित होने वालों की कुल संख्या 18549 पहुंच चुकी है। वहीं 18 मौत के बाद मरने वालों की संख्या 416 पहुंच चुकी है। दिल्ली में इस समय सक्रिय मामलों की संख्या 10058 है।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे