बाजार में राशन व जरूरत का सामान खरीदने को उमड़ी भीड़

 
सहारनपुर में दुकान पर सामान खरीदते नागरिक। सहारनपुर में दुकान पर सामान खरीदते नागरिक।

सहारनपुर। जिला प्रशासन द्वारा लॉकडाउन के दौरान सुबह राशन व अन्य सामग्री खरीदने के लिए तीन घंटे की छूट दी गई। इस दौरान बाजारों में राशन खरीदने के लिए लोगों में मारामारी मची रही। उधर लॉक डाउन के दौरान दुकानदारों ने लोगों की मजबूरी का फायदा उठाते हुए मनमानी कीमत वसूली।

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी द्वारा 22 मार्च को लागू किए गए जनता कफ्र्यू को लोगों ने हलके में लिया था। लोगों को संभावना थी कि जनता कफ्र्यू मात्र एक दिन के लिए रहेगा जिसके विपरीत उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा अगले दिन ही 25 मार्च तक लॉडडाउन घोषत कर दिया गया था जिसकी अवधि अब 27 मार्च तक बढ़ा दी गई है। लॉकडाउन के पहले दिन स्थिति स्पष्ट न होने के कारण एक ओर जहां दुकानदारों के सामने असमंजस की स्थिति थी, वहीं दूसरी ओर जनता बाजार में जाने से बच रहे थे। जैसे ही बीती रात पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक में तय किया गया कि सुबह साढ़े छह से साढ़े नौ बजे तक सब्जी, राशन, दवाई व अन्य वस्तुओं की दुकानें खुलेंगी तो आज सुबह ही मंडी समिति में सब्जी खरीदने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी।

पुलिस अधीक्षक नगर विनीत भटनागर ने मौके पर पहुंचकर सब्जी खरीदने वाले लोगों को जागरूक किया तथा भीड़ एकत्र न करने की अपील की। जैसे ही छूट की अवधि समाप्त हुई पुलिस ने मंडी समिति का गेट बंद करा दिया। इसके अलावा लोगों ने दुकानों पर पहुंचकर अपनी जरूरत का सामान खरीदा।

 

 
 
Top