दिल्ली और पंजाब के सीएम पहुंचे अयोध्या, परिजनों के साथ किए रामलला के दर्शन

दिल्ली और पंजाब के सीएम पहुंचे अयोध्या, परिजनों के साथ किए रामलला के दर्शन

अयोध्या: दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान सोमवार को अयोध्‍या पहुंचे। यहां दोनों नेताओं ने नवनिर्मित श्रीराम मंदिर में भगवान श्री रामलला का दर्शन-पूजन किया। इस दौरान दोनों नेताओं का पूरा परिवार भी मौजूद रहा। मंदिर में रामलला के दर्शन के बाद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर पोस्ट करके इसकी जानकारी दी। बता दें कि सीएम केजरीवाल और सीएम मान दोपहर करीब दो बजे अयोध्या हवाई अड्डे पहुंचे। दोनों नेता हवाई अड्डे से सीधे राम जन्मभूमि की ओर बढ़ गए, जहां उन्होंने रामलला की पूजा-अर्चना की।

सीएम केजरीवाल ने एक्स पर दी जानकारी

अरविंद केजरीवाल ने एक्स पर लिखा कि ‘माता-पिता और अपनी धर्मपत्नी के साथ आज अयोध्या जी पहुंचकर श्रीराम मंदिर में रामलला जी के दिव्य दर्शन करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। इस अवसर पर भगवंत जी एवं उनका परिवार भी साथ रहा। सबने मिलकर मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम जी के दर्शन किए एवं देश की तरक़्क़ी के साथ समस्त मानवता के कल्याण की प्रार्थना की।’ आखिरी में उन्होंने लिखा ‘प्रभु श्री रामचंद्र जी सबका मंगल करें’, ‘जय श्री राम’।

 

सीएम योगी ने कल किए थे दर्शन

बता दें कि आम आदमी पार्टी के दोनों मुख्यमंत्रियों के इस दौरे से एक दिन पहले ही उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने अपनी सरकार के मंत्रियों और विधानमंडल के दोनों सदनों के 325 से अधिक सदस्यों के साथ रविवार को रामलला के मंदिर में दर्शन किए थे। हालांकि इस दौरान समाजवादी पार्टी के विधायक शामिल नहीं हुए थे। राम मंदिर में सीएम योगी आदित्यनाथ ने भगवान के सामने साष्टांग दंडवत कर पूजा-अर्चना की। अयोध्‍या में गत 22 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के नेतृत्व में नवनिर्मित राम मंदिर में भगवान श्री राम के बालक रूप ‘श्री रामलला’ की प्राण प्रतिष्ठा की गई थी। तभी से श्रद्धालुओं की भारी भीड़ के साथ-साथ विभिन्‍न राज्‍यों की राजनीतिक हस्तियों और प्रमुख लोगों का मंदिर आना लगा हुआ है।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे