दीपावली तक जनपद की शत-प्रतिशत सडकें करें गड्ढामुक्त- बृजेश सिंह

दीपावली तक जनपद की शत-प्रतिशत सडकें करें गड्ढामुक्त- बृजेश सिंह

अधिकारी सडकों का अपनी निगरानी में गुणवत्तापूर्ण ढंग से समयबद्धता के साथ करें पूर्ण

राज्यमंत्री ने सडक गड्ढामुक्त अभियान चलाने के दिए निर्देश

हाईवे बाईपास से अन्य जिला मार्ग तक 1.15 किमी0 में 1769.42 लाख की लागत से चार लेन मार्ग का निर्माण कराया जाएगा

नव निर्माण एवं सडक गडढामुक्ति अभियान की कराई जाए जिओ टैगिंग

सहारनपुर । राज्य मंत्री लोक निर्माण विभाग श्री बृजेश सिंह की अध्यक्षता में सर्किट हाउस सभागार में जनपद की सडकों को गडढामुक्त करने एवं अन्य निर्माण कार्यों में तेजी लाने के संबंध में बैठक हुई।

बैठक में श्री बृजेश सिंह ने अधिकारियों को दीपावली से पहले जनपद की सड़कों को गड्ढामुक्त बनाने के लिए विशेष अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं। उन्होने कहा कि इस वर्ष मानसून की स्थिति असामान्य है आने वाले दिनों में भी बारिश की संभावना है इसका ध्यान रखते हुए दीपावली से पूर्व जनपद में अभियान चलाकर सडकों को गड्ढामुक्त करना सुनिश्चित किया जाए। उन्होने कहा कि हर एक सड़क पर चलना आम आदमी के लिए सुखद अनुभव वाला हो यह हम सभी की जिम्मेदारी है। उन्होने कहा कि कार्याें का स्टीमेट 20 सितम्बर तक हर हाल में शासन को उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। यह भी ध्यान रखा जाए कि जिस कारण से सडकें टूटी है उस कारण के निदान को भी स्टीमेट में शामिल किया जाए। भविष्य में बाढ को ध्यान में रखते हुए कार्ययोजना एवं नवीन कार्यों का स्टीमेट तैयार किया जाए।

राज्य मंत्री ने कहा कि माननीय मुख्यमंत्री जी के निर्देशानुसार दीपावली से पहले लोक निर्माण विभाग, एनएचएआई, मंडी परिषद, सिंचाई, ग्राम्य विकास एवं पंचायती राज, चीनी उद्योग एवं गन्ना विकास, आवास, अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आदि विभागों की सडकें भी गडढामुक्त की जाएंगी। उन्होने कहा कि इस कार्य हेतु सरकार के पास बजट का कोई अभाव नहीं है। कार्य में गुणवत्ता के साथ कोई समझौता नहीं किया जाएगा। किसी भी लापरवाही पर जिम्मेदार की जवाबदेही तय करते हुए ठेकेदार को ब्लैक लिस्ट करने की कार्यवाही भी अमल में लाई जाएगी। उन्होने निर्देश दिए कि सभी अधिकारी अपने कार्यालय समय का 90 प्रतिशत समय फील्ड में देकर सभी कार्यांे को अपनी निगरानी में कराना सुनिश्चित करें जिससे समयबद्धता एवं गुणवत्ता सुनिश्चित की जा सके।

गड्ढा मुक्ति अभियान के लिए सभी विभाग आपसी समन्वय बनाते हुए सरकार की मंशा के अनुरूप कार्य करना सुनिश्चित करें। गड्ढा मुक्त और नवनिर्माण के अभियान की जियो टैगिंग कराई जाए। उन्होने कहा कि उनके द्वारा भी रैंडम दौरा किया जाएगा एवं 15 दिन बाद प्रगति की समीक्षा की जाएगी। संबंधित विभाग के अधिकारी सोशल मीडिया पर भी सक्रिय रहें जिससे आमजन की सडक संबंधी शिकायतों का त्वरित निस्तारण किया जा सके।

माननीय मंत्री जी ने बैठक में अवगत कराया कि जनपद में हाईवे बाईपास से अन्य जिला मार्ग तक 1.15 किमी0 में 1769.42 लाख की लागत से चार लेन मार्ग का निर्माण कराया जाएगा। इसी के साथ राज्यमंत्री एवं जिलाधिकारी डॉ0 दिनेश चन्द्र द्वारा 04 चौकीदारों को नियुक्ति पत्र प्रदान किये गये एवं उन्हें उनके दायित्वों के संबंध में अवगत कराया गया।

बैठक में विधायक गंगोह श्री किरत सिंह, विधायक बेहट श्री उमर अली खान, विधायक सहारनपुर देहात प्रतिनिधि श्री विपिन जैन, मुख्य अभियन्ता श्री बालेन्द्र, एक्सईन श्री धर्मेन्द्र सिंह सहित विभाग के अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।


विडियों समाचार