इटली में नाव टूटने से बड़ा हादसा, तट पर बहते मिले 30 शव

इटली में नाव टूटने से बड़ा हादसा, तट पर बहते मिले 30 शव

रोम। इटली में कालाब्रिया के दक्षिणी तट पर एक संदिग्ध नाव के टूटने से बड़ा हादसा देखने को मिला है। इटली की समाचार एजेंसियों ने रविवार को बताया कि दक्षिणी इटली में एक समुद्र तट पर 30 लोगों के शव मिले हैं और सभी की डूबने से मौत होने की आशंका है। अधिकारियों को तट के पास शव बहते मिले हैं।

नाव में 100 लोग थे सवार

RAI राज्य रेडियो ने रविवार को बताया कि इटली के दक्षिणी तट पर एक प्रवासी नाव के टूटने के बाद इतालवी तट रक्षक ने लगभग 30 शवों को देखा है। कैलाब्रिया में क्रोटोन के तटीय शहर के पास अज्ञात बंदरगाह अधिकारियों ने बताया कि नाव में 100 से अधिक प्रवासियों को ले जा रहा था जब यह आयोनियन समुद्र में डूब गया।

40 लोग जीवित मिले

जानकारी के अनुसार लगभग 40 लोग जीवित मिले हैं। बचाव दल के अधिकारी लुका कारी ने कहा कि जो बचाए गए हैं उनमें से भी कई लोग घायल हैं। बचाव का प्रयास अभी भी जारी है। समाचार एजेंसी एजीआई ने बरामद शवों की संख्या 30 बताई और कहा कि मृतकों में कुछ महीने का एक बच्चा भी है। रेडियो रिपोर्ट में कहा गया है कि तट रक्षक, सीमा पुलिस और अग्निशामकों के नाव के बचाव के प्रयासों में शामिल थे।

रिपोर्टों में प्रवासी कहां से आए थे, इसके बारे में विवरण नहीं मिला है। अधिकारियों ने कहा कि यह स्पष्ट नहीं था कि नाव कहां से निकली थी, लेकिन कैलाब्रिया में ज्यादातर आने वाले प्रवासी नाव तुर्की या मिस्र के तटों से प्रस्थान करते हैं।

 

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे