भाकियू का कलक्ट्रेट में प्रदर्शन, कहा- अधिकारी पराली जलाने वाले किसानों को परेशान न करें

भाकियू का कलक्ट्रेट में प्रदर्शन, कहा- अधिकारी पराली जलाने वाले किसानों को परेशान न करें

भाकियू के प्रदेश उपाध्यक्ष चौधरी विनय कुमार ने कहा कि सहारनपुर जनपद की सभी शुगर मिलों ने पेराई सत्र शुरू कर दिया है, इसके बावजूद प्रदेश सरकार ने अब तक गन्ना मूल्य घोषित नहीं किया है। उन्होंने कहा कि लागत को देखते हुए मौजूदा पेराई सत्र के लिए 400 रुपये प्रति क्विंटल गन्ना मूल्य घोषित होना चाहिए।

बता दें कि भाकियू ने गुरुवार को कलक्ट्रेट परिसर में प्रदर्शन किया। इस दौरान भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश उपाध्यक्ष चौधरी विनय कुमार ने कहा कि प्रदेश सरकार किसानों की उपेक्षा कर रही है। कहा कि जनपद की गांगनौली शुगर मिल गत वर्ष के बकाया गन्ना मूल्य भुगतान में सबसे पीछे चल रही है। इसके चलते किसानों में रोष व्याप्त है। भाकियू किसानों की उपेक्षा को किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं करेगी।

जिलाध्यक्ष चौधरी चरण सिंह ने कहा कि जनपद के गन्ना किसानों की समस्याओं को लेकर भाकियू 21 दिसंबर को खेती में काम आने वाले सामानों के साथ डीएम कार्यालय पर प्रदर्शन करेगी। उन्होंने किसानों से बड़ी संख्या में प्रदर्शन में शामिल होने का आह्वान किया।
वहीं जिला महासचिव चौधरी अशोक कुमार ने कहा कि जनपद के अधिकारी पराली और गन्ना की पत्तियां जलाने वाले किसानों को परेशान न करें। यदि ऐसा किया तो भाकियू कार्यकर्ता सभी एसडीएम के कार्यालयों में पराली एवं पत्तियों को भर देंगे। बैठक में भीम सिंह सरसावा को तहसील सदर का उपाध्यक्ष घोषित किया गया।

इस दौरान रामकुमार प्रधान, अशोक कुमार, मुकेश तोमर, प्रदीप चेयरमैन, मेवाराम, जगपाल सिंह, रघुवीर सिंह, अनूप सिंह, सलीम, मणिकांत भारद्वाज, राजपाल प्रधान, नरेश स्वामी, विनोद, संजय चौधरी, शेरपाल, प्रदीप ठाकुर, मेहरबान कुरैशी, अरुण राणा आदि ने भी विचार रखे।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे