सोमप्रभ दुबे की पुस्तक ‘बैकिंग एण्ड़ फाइनेन्शियल सिस्टम’ का विमोचन

सोमप्रभ दुबे की पुस्तक ‘बैकिंग एण्ड़ फाइनेन्शियल सिस्टम’ का विमोचन

गंगोह: सोमवार को शोभित विश्वविद्यालय, गंगोह के कुलाधिपति श्री कुंवर शेखर विजेन्द्र ने “बैकिंग एण्ड़ फाइनेन्शियल सिस्टम” नामक पुस्तक का विमोचन किया। पुस्तक को शोभित विश्वविद्यालय, गंगोह के व्यवसाय प्रबंधन विभाग विभाग में कार्यरत सहायक प्राध्यापक सोमप्रभ दुबे द्वारा लिखा गया है।

कुलाधिपति ने सोमप्रभ को बधाई देते हुआ कहा कि निश्चय ही पुस्तक लेखन अच्छा कार्य है और ज्ञान बाटने से ही बढता है। भविष्य में अन्य विषयों पर भी सोमप्रभ इस तरह का सराहनीय कार्य करके अपना और शोभित विश्वविद्यालय का नाम रोशन करेंगे। उन्होने कुलपति एवं प्रति कुलपति को भी बधाई दी और कहा कि उनके नेतृत्व, मार्ग दर्शन एवं प्रोत्साहन फैकल्टी पर विश्वास रखने के कारण ही उनकी एक फैकल्टी ऐसा कर सकी है।

संस्था के कुलपति प्रो0 (डा0) डी0 के0 कौशिक ने भी सोमप्रभ को बधाई दी एवं उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी। प्रति कुलपति प्रो0 (डॅ0) रणजीत सिंह ने हार्दिक प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि उनके साथी शिक्षण द्वारा प्राप्त ये उपलब्धि अत्यन्त गौरव की बात है। उन्होने आशा व्यक्त की कि भविष्य में भी सोमप्रभ उनकी उम्मीदों की कसौटी पर खरा उतरेंगे।

पुस्तक के लेखक सोमप्रभ दुबें ने विश्वविद्यालय के कुलाधिपति श्री कुंवर शेखर विजेन्द्र जी का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि वह स्वयं को बहुत सौभाग्यशाली एवं गौरवान्वित महसुस कर रहे है कि उनकी पुस्तक का विमोचन कुलाधिपति महोदय के हाथो से हो रहा है। उन्होंने कुलपति एवं प्रति कुलपति महोदय को भी धन्यवाद दिया एवं कहा कि इस पुस्तक के लेखन एवं प्रकाशन की सम्पूर्ण अवधि में प्रति कुलपति महोदय प्रो0 (डा0) रणजीत सिंह ने उनकी बहुत मदद की और उनका मार्गदर्शन किया। उनके उत्साहवर्धन एवं मार्गदर्शन के बिना सम्भवतः यह सम्भव नही होता।

उन्होंने अपने माता पिता, गुरूजनों एवं मित्रों आदि का भी धन्यवाद किया। बताया कि यह पुस्तक बी0काम0, बी0बी0ए0, एम0बी0ए0 एवं एम0काम0 के छात्रों के लिए उपयोगी होगी।

 

Ad: Removalists Sydney

 

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे