लखनऊ। डालीगंज में गोमती किनारे हो रहे मां पितांबरा 108 महायज्ञ में पहुंचे समाजवादी पार्टी के प्रमुख अख‍िलेश यादव को बीजेपी युवा मोर्चा ने काले झंडे द‍िखाकर जमकर नारे बाजी की। बीजेपी युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने अख‍िलेश यादव मुर्दाबाद के नारे लगाए। ज‍िसके बाद अख‍िलेश भाजपा पर भड़क उठे। अखि‍लेश ने कहा क‍ि बीजेपी हमे मंद‍िर जाने से भी रोकती है। कहीं जाओ तो अपने गुंडे भेज देती है।

बीजेपी नहीं चाहती क‍ि मैं धर्म यज्ञ में जाऊं – अख‍िलेश

अख‍िलेश यादव ने भाजपा पर पलटवार करते हुए कहा क‍ि बीजेपी ने मुझे रोकने के ल‍िए गुंडे भेजे थे। मैं धर्म यज्ञ में शाम‍िल होने जा रहा था पर ये बात भाजपा के लोगों को हजम नहीं हुई और उन्‍होंने मुझे यज्ञ में जाने से रोकने के ल‍िए अपने गुंडे भेज द‍िए। इतना ही नहीं अख‍िलेश यादव ने यह भी कहा क‍ि भाजपा के लोग हमे शूद्र समझते हैं। आयोजकों ने मुझे आमंत्र‍ित क‍िया था। पर यहां सुरक्षा के कोई इंतजाम नहीं थे। पुल‍िस अध‍िकारी भी मौजूद नहीं थे।

रामचर‍ितमानस पर द‍िए गए व‍िवाद‍ित बयान के बाद शुरु हुआ व‍िरोध

बता दें क‍ि सपा नेता स्‍वामी प्रसाद मौर्य के पव‍ित्र ग्रन्‍थ रामचर‍ितमानस और साधु संतों पर द‍िए गए एक के बाद एक व‍िवाद‍ित बयान के चलते पूरे यूपी में व‍िरोध प्रदर्शन हो रहा है। साधु संतों ने भी अख‍िलेश यादव से स्‍वामी प्रसाद मौर्य के ख‍िलाफ कार्रवाई करने की मांग की थी।

स्‍वामी प्रसाद ने ट्वीट कर साधु संतों पर बोला था हमला

इससे पूर्व स्वामी प्रसाद ने ट्वीट कर कहा था क‍ि देश की महिलाओं, आदिवासियों, दलितों एवं पिछड़ों के सम्मान की बात क्या कर दी, मानो भूचाल आ गया। एक-एक करके संतो, महंतों, धर्माचार्यों का असली चेहरा बाहर आने लगा। सिर, नाक, कान काटने पर उतर आये। कहावत सही है कि मुंह में राम बगल में छुरी। धर्म की चादर में छिपे, भेड़ियों से बनाओ दूरी।

साधु संतों को स्‍वामी प्रसाद ने कहा था आतंकवादी, महाशैतान या जल्लाद

इतना ही नहीं स्वामी प्रसाद ने यह भी कहा क‍ि अभी हाल में दिये गये बयान पर कुछ धर्म के ठेकेदारों ने मेरी जीभ काटने एवं सिर काटने वालों को इनाम घोषित किया है, अगर यही बात कोई और कहता तो यही ठेकेदार उसे आतंकवादी कहते, किंतु अब इन संतों, महंतों, धर्माचार्यों व जाति विशेष लोगों को क्या कहा जाए आतंकवादी, महाशैतान या जल्लाद।