धमकी के बाद योगी सरकार ने बढ़ाई राकेश टिकैत की सुरक्षा, मिले दो औऱ गनर

धमकी के बाद योगी सरकार ने बढ़ाई राकेश टिकैत की सुरक्षा, मिले दो औऱ गनर
  • भाकियू नेता को तीन बार धमकी मिल चुकी है. इन धमकियों के आलोक में ही प्रदेश शासन ने रिपोर्ट मांगी थी.

मुजफ्फरनगर: जान की मिल रही धमकियों के मद्देनजर प्रदेश शासन ने भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत  को तो और सुरक्षाकर्मी दे दिए हैं. उनके पास पहले से ही एक सुरक्षाकर्मी होने के कारण अब तीन सुरक्षाकर्मी हो गए हैं. भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत तीन कृषि कानूनों के विरोध में बीते सात माह से 24 नवंबर से दिल्ली के गाजीपुर बॉर्डर पर आंदोलन कर रहे हैं. इस बीच भाकियू नेता को तीन बार धमकी मिल चुकी है. इन धमकियों के आलोक में ही प्रदेश शासन ने रिपोर्ट मांगी थी. इसी रिपोर्ट के आधार पर राकेश टिकैत को दो सुरक्षाकर्मी और दिए गए हैं.

तीन बार मिल चुकी है धमकी
जानकारी के मुताबिक राकेश टिकैत को उनके व्हाट्सएप पर अप्रैल और मई में गालियां देते हुए जान से मारने की धमकी दी गई थी इस संबंध में कौशांबी थाने पर रिपोर्ट भी दर्ज कराई गई थी. साइबर सेल को इसकी जांच भी सौंपी गई है. नवंबर से किसान आंदोलन कर रहे राकेश टिकैत को सबसे पहले दिसंबर में फोन पर धमकी मिली थी. इस मामले में पुलिस ने बिहार के भागलपुर से एक युवक मानव मिश्रा को गिरफ्तार किया था. अप्रैल में फिरोजाबाद के एक युवक को मोबाइल फोन की जांच के आधार पर राकेश टिकैत को धमकी देने के आरोप में पकड़ा गया था. बावजूद इसके मई में दोबारा धमकी दी गई थी, जिस पर पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी.

रिपोर्ट के बाद बढ़ाई गई सुरक्षा
ऐसे में प्रदेश शासन ने राकेश टिकैत की सुरक्षा को देखते हुए जिला प्रशासन से उन्हें और अधिक सुरक्षा मुहैया कराने के बारे में रिपोर्ट मांगी थी. बताया जाता है कि जिला प्रशासन ने अपनी ओर से रिपोर्ट प्रेषित कर दी थी कि राकेश टिकैत के पास पहले से ही सुरक्षाकर्मी दिया हुआ है. प्रदेश शासन ने उन्हें तो और सुरक्षाकर्मी उपलब्ध कराने के आदेश दिए हैं. शासन के आदेश के बाद मुजफ्फरनगर पुलिस लाइन से राकेश टिकैत को दो सुरक्षाकर्मी उपलब्ध करा दिए गए हैं. मुजफ्फरनगर के पुलिस अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि की है.

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे