हिमाचल प्रदेश की सरकारी बसों में महिलाओं को 50% किराए की छूट: सीएम जयराम ठाकुर

हिमाचल प्रदेश की सरकारी बसों में महिलाओं को 50% किराए की छूट: सीएम जयराम ठाकुर
  • हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने महिलाओं के लिए प्रदेश की सरकारी बसों में छूट की व्यवस्था लागू कर दी है. हिमाचल प्रदेश में आयोजित ‘नारी का सम्मान’ कार्यक्रम में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने इस योजना की शुरुआत की.

धर्मशाला: हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने महिलाओं के लिए प्रदेश की सरकारी बसों में छूट की व्यवस्था लागू कर दी है. हिमाचल प्रदेश में आयोजित ‘नारी का सम्मान’ कार्यक्रम में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने इस योजना की शुरुआत की. खुद जयराम ठाकुर ने भी ट्विटर पर भी इस बात की जानकारी दी है. जयराम ठाकुर ने ट्विटर पर लिखा, ‘आज का दिन प्रदेशवासियों के लिए ऐतिहासिक है, क्योंकि आज सरकारी बसों में महिला यात्रियों को 50 प्रतिशत छूट देने वाले ‘‘नारी को नमन’’ कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ है.’ यह योजना महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने में सहायक सिद्ध होगी.’

जयराम ठाकुर ने इसके साथ ही सरकारी बसों के न्यूनतम किराए को भी घटाने का ऐलान किया. उन्होंने बताया कि सरकारी बसों में न्यूनतम किराया 7 रुपये से घटाकर 5 रुपये किया जाएगा. इसके साथ ही उन्होंने हिमाचल प्रदेश परिवहन निगम में विभिन्न श्रेणियों के सैंकड़ों पदों को भरे जाने की घोषणा की. बता दें कि इस साल हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने हैं. इन घोषणाओं को चुनाव से भी जोड़कर देखा जा रहा है.

सीएम जयराम ठाकुर की घोषणा का राज्य के मंत्री राजीव सैजल ने स्वागत किया है. उन्होंने ट्विटर पर लिखा, ‘मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर जी के नेतृत्व वाली प्रदेश सरकार ने नारी सशक्तिकरण की दिशा में उठाया ऐतिहासिक कदम. HRTC बसों में महिलाओं को किराये में दी 50 प्रतिशत छूट. जयराम सरकार का हार्दिक आभार-अभिनंदन.


पत्रकार अप्लाई करे Apply