‘युवराज का स्टार्टअप; ना स्टार्ट हो रहा ना लॉन्च…’, PM मोदी का कांग्रेस पर वार; आरक्षण पर पढ़ी नेहरू की चिट्ठी

‘युवराज का स्टार्टअप; ना स्टार्ट हो रहा ना लॉन्च…’, PM मोदी का कांग्रेस पर वार; आरक्षण पर पढ़ी नेहरू की चिट्ठी

नई दिल्ली। लोकसभा के बाद पीएम मोदी ने राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव का जवाब दिया। उच्च सदन में भी पीएम ने कांग्रेस को जमकर सुनाया। मोदी ने कहा कि मैं खरगे जी का विशेष आभार प्रकट करता हूं। मैं उस दिन इन्हें बहुत ध्यान और आनंद से सुन रहा था। लोकसभा में मनोरंजन की जो कमी हमें खल रही थी, वो इन्होंने पूरी कर दी थी। लोकसभा में कभी-कभी मनोरंजन मिल जाता है, लेकिन आजकल वो दूसरी ड्यूटी पर है, मनोरंजन कम मिलता है।

मेरी आवाज को दबा नहीं सकते

पीएम ने आगे कहा कि हम बड़े धैर्य और नम्रता के साथ आपके एक-एक शब्द को सुनते रहे हैं, लेकिन आप आज भी न सुनने की तैयारी के साथ आए हैं। मेरी आवाज को आप दबा नहीं सकते। देश की जनता ने इस आवाज को ताकत दी है, इसलिए मैं भी इस बार पूरी तैयारी के साथ आया हूं।

खरगे जी के साथ स्पेशल कमांडर नहीं

मोदी ने कहा कि खरगे काफी देर तक राज्यसभा में बोल रहे थे। मैं सोच रहा था कि उन्हें इतनी देर तक बोलने का मौका कैसे मिला और फिर मुझे एहसास हुआ कि दो विशेष कमांडर वहां नहीं थे तो उन्होंने इसका फायदा उठाया। मुझे लगता है कि खरगे जी ने वो गाना तो सुना ही होगा ‘ऐसा मौका फिर कहा मिलेगा।’

खरगे जी ने एनडीए को 400 सीटों के लिए आशीर्वाद दिया है। खरगे जी का आशीर्वाद मेरे सिर आंखों पर। आशीर्वाद वापस लेना है तो ले सकते हैं।

कांग्रेस की हालत देखकर दुख होता है…

मोदी ने ये भी कहा कि कांग्रेस पार्टी सोच से भी आउटडेटेड हो गई है। जब सोच ही आउटडेटेड हो गई है, तो इन्होंने अपना कामकाज भी आउटसोर्स कर दिया है। देखते ही देखते इतना बड़ा दल, इतने दशकों तक देश पर राज करने वाले दल का ऐसा पतन। हमें खुशी नहीं हो रही बल्कि हमारी आपके प्रति संवेदनाएं हैं।

40 सीट भी बचा पाएं

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के एक बयान को लेकर भी पीएम मोदी कांग्रेस को सुना गए। मोदी ने कहा कि बंगाल से आपको चुनौती आई है कि कांग्रेस 40 भी बार नहीं कर पाएगी। मैं प्राथना करता हूं कि आप 40 सीट भी बचा पाए।

एक बार नेहरू जी ने मुख्यमंत्रियों को चिट्ठी लिखी थी, जिसमें लिखा था कि मैं किसी भी आरक्षण को पसंद नहीं करता और खासकर नौकरी में आरक्षण तो कतई नहीं। मैं ऐसे किसी भी कदम के खिलाफ हूं जो अकुशलता को बढ़ावा दे, जो दोयम दर्जे की तरफ ले जाए। मोदी ने कहा कि इसी के आधार पर मैं कहता हूं कि कांग्रेस आरक्षण की जन्मजात विरोधी है। कांग्रेस के अपने नेता की कोई गारंटी नहीं है, वो मोदी की गारंटी पर सवाल उठा रहे हैं।

पीएम ने आगे ये भी कहा कि जिस कांग्रेस ने सत्ता के लालच में सरेआम लोकतंत्र का गला घोंट दिया था। जिस कांग्रेस ने दर्जनों बार लोकतांत्रिक तरीके से आई सरकारों को रातों-रात बर्खास्त कर दिया था। जिस कांग्रेस ने अखबारों पर भी ताले लगाने की कोशिश की थी। उस कांग्रेस ने अब देश को तोड़ने का नैरेटिव गढ़ना शुरू कर दिया है। अब वो देश को उत्तर-दक्षिण में तोड़ने के बयान दिए जा रहे हैं।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे