कम उम्र… मासूम चेहरे, लेकिन कारनामे इतने बड़े, सच्चाई जानकर अधिकारी भी हैरान

कम उम्र… मासूम चेहरे, लेकिन कारनामे इतने बड़े, सच्चाई जानकर अधिकारी भी हैरान

उम्र 12 से 14 साल, मासूम चेहरे, लेकिन कारनामे ऐसे की हर कोई हैरत में पड़ जाए। पुलिस ने चेकिंग के दौरान तीन किशोरों को चोरी की स्कूटी के साथ गिरफ्तार किया है। उनकी निशानदेही पर कबाड़ी के दुकान से कटी हुई चोरी की दो बाइकें भी बरामद हुई। पुलिस ने चोरी के वाहन खरीदने के आरोप में कबाड़ी को भी गिरफ्तार कर लिया।

शामली में मंगलवार शाम को गांव सीगरा के निकट पुलिस वाहनों की चेकिंग कर रही थी। उसी समय एक मैदान में स्कूटी पर घूम रहे तीन किशोरों को पुलिस ने पकड़कर उनसे पूछताछ करते हुए स्कूटी के कागज मांगें, तो किशोरों ने बताया कि उन्होंने स्कूटी को चोरी किया था। पुलिस तीनों किशोरों को थाने ले गई। दो किशोर गांव अहमदगढ़ के और एक किशोर पड़ोस के गांव बिरालियान का रहने वाला है। तीनों की उम्र 12 से 14 साल है।

थाना प्रभारी सुशील दूबे ने बताया कि किशोरों से पूछताछ की गई तो बताया कि एक सप्ताह में उन्होंने स्कूटी और दो बाइकें शामली से चोरी की थी। चोरी की बाइकों को उन्होंने गांव केरटू में कय्यूम कबाड़ी को ढाई-ढाई हजार रुपये में बेची थी। पुलिस ने दुकान से कटी हुई दोनों बाइकें बरामद कर कबाड़ी को गिरफ्तार कर लिया। थाना प्रभारी ने बताया कि तीनों किशोरों का चालान कर नोएडा स्थित बाल सुधार गृह भेजा गया है, जबकि कबाड़ी का चालान कर कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेजा गया है। थाना प्रभारी ने बताया कि तीनों किशोर अशिक्षित है, उन पर लिखना पढ़ना नहीं आता था।

झटके से लॉक तोड़कर चुराते थे बाइक
थाना प्रभारी के मुताबिक पूछताछ में पकड़े गए किशोरों ने बताया कि वे बाइक के लॉक में पेचकस फंसाकर लॉक तोड़ते थे। इसके बाद बाइक का सर्किट निकालकर स्टार्ट कर फरार हो जाते थे। थाना प्रभारी ने बताया कि उन्होंने दो बाइक शामली में नौकुआं रोड से चोरी की थी। चेसिस नंबर के आधार पर एक बाइक स्वामी का नाम सुरेशपाल और दूसरी बाइक मालिक का नाम छिपास निवासी घरौंदा करनाल की पाई गई। स्कूटी की पहचान दिल्ली की फ्रेंडस कॉलोनी निवासी नीलम सिंघल के नाम पर मिली है, जो शामली के हनुमानधाम के निकट से चोरी की गई थी।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे