ब्लड शुगर टेस्ट स्ट्रिप सस्ते में प्राप्त करे
Dr. Morepen BG-03 Blood Glucose Test Strips, 50 Strips (Black/White)

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने बताया, कैसे दी कोरोना को मात, पत्‍नी भी हुईं वायरस मुक्‍त

 

नई दिल्ली । कोरोना वायरस को उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने मात दे दी है। इस जानलेवा वायरस को मात देने के बाद उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने मंगलवार को कहा कि उम्र और कुछ चिकित्सा समस्याओं के बावजूद कोविड-19 को मात दिया, क्योंकि उन्होंने शारीरिक तंदुरुस्ती, मानसिक दृढ़ता पर ध्यान दिया और केवल देसी खाना खाया।

उल्लेखनीय है कि 29 सितंबर को नायडू के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी और सोमवार को उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई। 71 वर्षीय उपराष्ट्रपति को संक्रमण का कोई लक्षण नहीं था और वह होम आइसोलेशन में थे। उनकी पत्नी उषा भी संक्रमण मुक्त हो गई हैं। फेसबुक पोस्ट में नायडू ने बताया कि उपराष्ट्रपति सचिवालय के 13 कर्मचारी भी संक्रमित पाए गए थे और अब सभी ठीक हो चुके हैं।

उन्होंने लिखा, ‘इसी तरह, मुझे यह जानकर खुशी है कि राज्यसभा सचिवालय के 136 कर्मचारी जो कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए थे अब ठीक हो चुके हैं। इनमें से 127 कार्यालय आ रहे हैं और बाकी घर से काम कर रहे हैं।’

उपराष्ट्रपति ने लिखा, ‘मेरा पूरा विश्वास है कि मेरी उम्र और मधुमेह जैसी चिकित्सा समस्या के बावजूद, मैं अपनी शारीरिक तंदुरुस्ती, मानसिक दृढ़ता, नियमित व्यायाम-जैसे टहलना और योग और इसके साथ ही केवल देसी खाने की वजह से कोविड-19 से उबर पाया।’

उल्‍लेखनीय है कि भारत में स्वस्थ हुए कोरोना संक्रमितों की संख्या 60 लाख से अधिक हो गई है, जबकि लगातार आठ दिनों से हजार से कम मरीजों की मौत हो रही है। ये आंकड़े देश में कोरोना का कहर कम होने के संकेत दे रहे हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक लगातार तीन दिनों से सक्रिय मामले भी नौ लाख से कम बने हुए हैं।

 
 
Top