बिहार विधानसभा में रामनवमी हिंसा पर बवाल, भाजपा विधायक को मार्शल ने सदन से उठाकर किया बाहर

बिहार विधानसभा में रामनवमी हिंसा पर बवाल, भाजपा विधायक को मार्शल ने सदन से उठाकर किया बाहर

पटना। बिहार विधानसभा के बजट सत्र का आज अंतिम दिन है। बुधवार सुबह 11 बजे से प्रश्नकाल से सदन की कार्यवाही की शुरू हुई। कार्यवाही शुरू होते ही बिहार में हिंसा को लेकर भाजपा नेता विधानसभा में हंगामा करने लगे।

विधानसभा अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी ने हंगामा करने पर भाजपा विधायक जीवेश मिश्रा को मार्शल से बाहर करवा दिया। सदन से बाहर आए जीवेश मिश्रा ने कहा कि मैंने तो बिहार में हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार को लेकर सवाल किया था। मैंने इस पर मुख्यमंत्री को बुलाकर जवाब देने की मांग की थी।

उन्होंने कहा कि सवाल पूछने पर स्पीकर ने मार्शल बुलाकर मुझे सदन से बाहर निकाल दिया। बिहार में विपक्ष के साथ ये बर्ताव हो रहा है।

भाजपा नेता सदन की कार्यवाही के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को घेरने में लगे रहे। हंगामे के बीच सासाराम और नवादा में हिंसा को लेकर नेता प्रतिपक्ष ने सरकार से जबाव मांगा। जिसके बाद जबाव देने संसदीय कार्यमंत्री व वित्त मंत्री विजय चौधरी जबाव देने उठे। इसी बीच भाजपा नेता हंगामा करने लगे।

विधानसभा अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी ने कहा कि मंत्री बोल रहे हैं, आप सुनिए। सरकार जबाव दे रही है। अध्यक्ष मार्शल से बोले-आप नहीं बैठिएगा। नहीं बैठिएगा तो निकाल बाहर करो।

वहीं, संसदीय कार्यमंत्री ने कहा कि सरकार की ओर से जवाब दिया जा रहा है लेकिन विपक्ष को सुनने में कोई रुचि नहीं है। सरकार अपनी जिम्मेदारी निभाने में पूरी तरह से मुस्तैद है। हालांकि, वित्त मंत्री के बोलने के क्रम में भाजपा नेताओं का हंगामा जारी रहा।

विधानसभा के अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी ने कहा कि यही पढ़ाई हुई है। जनता ने आपको ढोल बजाने भेजा है। ढोल बजाना है तो अपने क्षेत्र में जाकर बजाइए। अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा नेता अपने आचरण का प्रदर्शन कर रहे हैं। भाजपा नेताओं के हंगामे के बाद सभा की कार्यवाही दो बजे तक स्थगित कर दी गई।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे