UP: अब एडेड कॉलेजों के शिक्षकों की होगी 21,600 रुपए न्यूनतम सैलरी, चौ.चरण सिंह विवि ने दी हरी झंडी

 

मेरठ: उत्तर प्रदेश के मेरठ स्थित चौ.चरण सिंह विवि ने एडेड कॉलेजों में सेल्फ फाइनेंस स्कीम में जारी कोर्स और निजी कॉलेजों में संचालित सभी कोर्स में शिक्षकों को न्यूनतम सेलरी को हरी झंडी दे दी है। अब कॉलेजों को विवि से निर्धारित न्यूनतम वेतन ही शिक्षकों को देना होगा। इससे शिक्षक भी अपने वेतन के अनुरूप मेहनत करेंगे जिससे विद्यार्थियों का भविष्य उज्ज्वल होगा।
PunjabKesari
बता दें कि कुलपति प्रो.एनके तनेजा की अध्यक्षता में हुई कार्यपरिषद की बैठक में स्नातक एवं स्नातकोत्तर कोर्स को केंद्रित करते हुए शिक्षकों को 21 हजार 6 सौ, 35 हजार और 45 हजार रुपये प्रतिमाह न्यूनतम सैलरी तय की है। कॉलेजों को अनुबंध की कॉपी शिक्षकों के देने के साथ-साथ विवि में भी जमा करनी होगी। कॉलेजों को कोर्स से होने वाली आय का 75 फीसदी शिक्षकों की सैलरी पर खर्च करना अनिवार्य रहेगा। सर्विस से संतुष्ट नहीं होने पर कॉलेजों को शिक्षक को हटाने के लिए कुलपति का अनुमोदन जरुरी होगा। शिक्षकों के लिए शासन अवकाश भी तय करेगा।

वहीं बैठक में प्रोवीसी प्रो.वाई विमला, रजिस्ट्रार धीरेंद्र कुमार, वित्त अधिकारी सुशील गुप्ता, प्रो.वीरपाल, प्रो.दिनेश कुमार एवं डॉ.संजय कुमार सहित सभी सदस्य ऑनलाइन मीटिंग में मौजूद रहे।

 
 

Related posts

Top