Shobit University Gangoh
 
 

मिदनापुर में TMC नेता के घर बम धमाका, दो की मौत

मिदनापुर में TMC नेता के घर बम धमाका, दो की मौत

New Delhi : पश्चिम बंगाल से बड़ी खबर सामने आ रही है. मिदनापुर इलाके में एक घर में बम धमाके से हड़कंप मच गया. धमाका इतना जोरदार था कि इस विस्फोट में दो लोगों को मौत हो गई. मिली जानकारी के मुताबिक, भूपतिनगर में तृणमूल कांग्रेस (TMC) के नेता राजकुमार के निवास पर बम धमाका  हुआ है. बताया जा रहा है कि इस हादसे में दो टीएमसी वर्कर्स की मौत हो गई है. जबकि, अन्य कार्यकर्ता घायल भी हुए हैं. ये धमाके ऐसे वक्त पर हुआ है जब पार्टी के महासचिव और सीएम ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी की भूपतिनगर में एक सभा होना है. हालांकि बताया जा रहा है कि ये बम धमाका घर में बनाते वक्त हुआ है. वहीं जिस जगह पर अभिषेक बनर्जी की सभा होना थी, उस स्थान से इस विस्फोट वाली जगह की दूरी महज डेढ़ किलोमीटर ही है.

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस और प्रशासन का अमला मौके पर पहुंच गया. बताया जा रहा है कि धमाका देर रात हुआ है. इस धमाके की असली वजह अब तक सामने नहीं आई है. वहीं पुलिस ने दो शवों को बरामद कर लिया है. जबकि घायलों को नजदीकी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ता करा दिया गया है.

मरने वालों की हुई पहचान 
पुलिस ने जिन शवों को घटना स्थल से बरामद किया है,  उनकी पहचान भी कर ली गई है. बताया जा रहा है कि मरने वालों में खुद टीएमसी नेता राजकुमार मन्ना भी शामिल हैं. राजकुमार मन्ना वही है, जिनके घर में विस्फोट हुआ है. इसके अलावा इस धमाके में उन्हीं के भाई देवकुमार मन्ना के भी मारे जाने की खबर मिली है. जबकि राजकुमार के तीसरे भाई बिस्वजीत की हालत नाजुक बताई जा रही है.

वहीं पुलिस ने बम विस्फोट के असली कारणों का पता लगाने में भी जुट गई है कि आखिर ये बम धमाका हुआ कैसे. हालांकि शुरुआत तौर पर ये कहा जा रहा है कि घर में ही बम बनाने का काम चल रहा था, इसी दौरान ये एक बम फट गया और ये बड़ा हादसा हो गया…लेकिन अब तक पुलिस की ओर से इसको लेकर आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कहा गया है.


पत्रकार अप्लाई करे Apply