ट्रंप का दावा, अल बगदादी के बाद उसके उत्तराधिकारी को भी अमेरिका ने किया ढेर

 

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दावा किया है कि आईएस सरगना अबु बकर अल बगदादी को ढेर करने के बाद उसके उत्तराधिकारी को भी ढेर कर दिया गया है। एक दिन पहले ही अमेरिका ने बगदादी को मार गिराया था।

ट्रंप ने ट्वीट किया, यह पुष्टि की जाती है कि बगदादी की जगह ले सकने वाले व्यक्ति का भी अमेरिकी सैनिकों ने खात्मा कर दिया है…वह भी मारा गया है

हालांकि, ट्रंप ने उस व्यक्ति की पहचान उजागर नहीं की, ना ही इस बारे में बताया कि वह कैसे मारा गया।

बता दें कि 28 अक्तूबर को अमेरिका ने आतंकवादी संगठन आईएसआईएस के नेता अबु बकर अल-बगदादी को मार गिराया था। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इसकी पुष्टि की थी। ट्रंप ने व्हाइट हाउस में मीडिया से बात करते हुए कहा कि पिछली रात अमेरिका दुनिया के नंबर एक आतंकी को इंसाफ के दायरे में लाया गया। अबु बकर अल-बगदादी मारा गया है।

ह दुनिया के सबसे खूंखार और हिंसक संगठन का संस्थापक और सरगना था। ट्रंप ने कहा कि बगदादी के साथ उसके तीन बच्चे और कई सहयोगी भी मारे गए। ट्रंप ने बताया कि बगदादी सीरिया की एक सुरंग में छिपा हुआ था। उन्होंने कहा कि घिर जाने के बाद बगदादी ने खुद को बच्चों सहित उड़ा लिया।

ट्रंप ने कहा कि बगदादी फिर कभी किसी निर्दोष महिला, व्यक्ति और बच्चे को नुकसान नहीं पहुंचा सकेगा। वह एक कुत्ते और डरपोक की मौत मरा। दुनिया अब पहले से ज्यादा सुरक्षित है। ट्रंप ने आईएस के खिलाफ लड़ाई में सहयोग के लिए रूस, सीरिया और तुर्की को भी शुक्रिया कहा। ट्रंप ने कहा कि वह ऑपरेशन को देख रहे थे।

 
 

Related posts

Top