देहरादून: नए ट्रैफिक प्लान का ट्रायल आज, रूट चार्ट देखकर ही घर से निकलें

 
  • गांधी पार्क के चारों तरफ सुबह सात बजे से रहेगी वन-वे व्यवस्था
  • डीआईजी ने अधिकारियों के साथ दिनभर चौराहों पर की माथापच्ची

पुलिस के नए ट्रैफिक प्लान का ट्रायल आज (रविवार) सुबह सात बजे से होगा। आपको कहीं बाहर जाना है तो घर से ट्रैफिक प्लान देखकर ही निकलें। आज पुलिस के सामने कई एजेंसियाें से मंत्रणा के बाद बनाए गए ट्रैफिक प्लान को अमलीजामा पहनाने की चुनौती है। प्लान की कमियों का आकलन करने के लिए रविवार का चयन इसलिए किया है, क्याेंकि इस दिन यातायात का दबाव कम रहता है।

डीआईजी अरुण मोहन जोशी ने शनिवार को एसपी सिटी श्वेता चौबे, एसपी देहात प्रमेंद्र डोभाल, एसपी ट्रैफिक प्रकाश चंद आर्य को लेकर रूट का भ्रमण कर तैयारियों को अंतिम रूप दिया। इन्होंने ओरियंट चौक, कनक चौक, लैंसडौन चौक, दर्शनलाल चौक और घंटाघर का निरीक्षण कर यातायात दबाव पर चर्चा की।

खास बात यह है कि गांधी पार्क के चारों तरफ  वन-वे व्यवस्था लागू रहेगी। घंटाघर से राजपुर रोड पर यातायात वन-वे रहेगा। जबकि राजपुर रोड से आने वाला यातायात घंटाघर की बजाय ओरियंट चौक के रास्ते शहर में प्रवेश करेगा। इस प्लान से लोगों को मात्र 900 मीटर अतिरिक्त चलना पडे़गा। यह पूरा रास्ता ट्रैफि क सिग्नल से मुक्त रहेगा।

बाएं और दाएं लाइन का रखें ध्यान

नए यातायात प्लान के ट्रायल के दौरान वन-वे मार्गों पर सीधे जाने वाले यातायात को सड़क के बाएं लेन पर और अगले चौक से क्लॉक वाइज घूमने वाले यातायात को दाएं लेन में रखा जाएगा। डीआईजी ने चालकाें से निर्धारित लाइनों का प्रयोग करने का अनुरोध किया है।

नहीं लगेगी संडे मार्केट

डीआईजी ने ट्रायल के मद्देनजर परेड ग्राउंड के पास लगने वाली संडे मार्केट को न लगने के निर्देश डालनवाला पुलिस को दिए हैं। आदेश में कहा गया कि सड़क किनारे फड़ और ठेली लगाने की इजाजत न दी जाए।

यहां रहेगी वन-वे व्यवस्था

दर्शनलाल चौक से घंटाघर।
ओरियंट चौक से कनक चौक।
लैंसडौन चौक से दर्शनलाल चौक।
कनक चौक से रोजगार तिराहा।
सीजेएम तिराहा से लैंसडौन चौक।
बुद्धा चौक से क्रॉस रोड की ओर वन वे।

 
 

Related posts

Top