दिल्ली-NCR में गर्मी का थर्ड डिग्री टॉर्चर, इन राज्यों में बरसेंगे बदरा

दिल्ली-NCR में गर्मी का थर्ड डिग्री टॉर्चर, इन राज्यों में बरसेंगे बदरा

New Delhi: दिल्ली-एनसीआर समेत देश के कई राज्यों में इस समय काम की गर्मी पड़ रही है. हालांकि दो दिन पहले हुई बारिश की वजह से कुछ समय के लिए मौसम खुशनुमा हो गया था, लेकिन अगले ही दिन चिलचिलाती गर्मी ने अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया. पिछले दो-तीन दिन से बढ़े तापमान ने लोगों को पसीना-पसीना कर दिया है. आलम यह है कि सूरज निकलने के साथ ही पड़ने वाली चुभन वाली गर्मी से बचने के लिए लोग अब घरों से बाहन निकलने में भी परहेज कर रहे हैं. इस बीच मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है कि आज यानी 8 जून को तापमान में वृद्धि दर्ज की जाएगी, जो 11 मई तक जारी रहेगी.

दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में तापमान बढ़ने की संभावना

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार देश की राजधानी दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में तापमान बढ़ने की संभावना है. आईएमडी के रीजनल हेड कुलदीप श्रीवास्तव ने जानकारी देते हुए बताया कि उत्तर प्रदेश में तापमान में अप्रत्याशित रूप से बढ़ोतरी देखने को मिलेगी. इसके साथ ही 8 जून से 11 जून तक उत्तर भारत के कुछ इलाकों में तापमान 45 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है. इस दौरान आसमान साफ और मौसम शुष्क रहेगा. राजधानी दिल्ली की बात करें तो यहां अगले कुछ दिनों में तापमान में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि दर्ज की जाएगी. जबकि 10 जून तक दिल्ली का तापमान 41 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है.

इन राज्यों में जमकर बरसेंगे बदरा

अब बात करते हैं उन राज्यों की जहां मौसम करवट ले रहा है और बारिश की संभावना बन रही है. मौसम संबंधी भविष्यवाणियों से जुड़ी प्राइवेट एजेंसी स्काईमेट के अनुसार अगले 24 घंटे के लक्षद्वीप, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, केरल , तमिलनाडु में बारिश की संभावना है.

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे