नई दिल्ली :  दैनिक राशिफल ग्रह नक्षत्रों के चाल पर निर्भर करता है राशिफल के माध्यम से विभिन्न राशियों के काल खंडों के विषय में भविष्यवाणी की जा सकती है अश्विन मास के दूसरे के दिन यानी आज (सोमवार) को कुछ राशि के जातकों के अच्छा तो कुछ के बुरा साबित हो सकता है। आज अभिजीत मुहूर्त सुबह 11:58 से दोपहर 12:57 तक है और अमृत काल सुबह 04:14 से 05:49 तक है। आइये जानते हैं कि मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ, मीन राशि के जातको का राशिफल।

मेष राशि (Aries Daily Horoscope)

मेष राशि के जातकों के लिए सोमवार का दिन थोड़ा असमंजस भरा रह सकता है। आज के दिन शराब या किसी भी नशीले पदार्थ का सेवन ना करें। यदि किसी साथी के साथ आपके मन में संशय या शक की स्थिति पैदा हो रही है तो उसके साथ हल निकालने का प्रयास करें।

वृषभ राशि (Taurus Daily Horoscope)

वृषभ राशि के जातकों के लिए आज का दिन अच्छा रहने की उम्मीद है। केवल इस बात का ध्यान रखें ऑफिस में आपका कोई कीमती सामान चोरी हो सकता है। इसलिए आज अपने सामान का खास ध्यान रखें।

मिथुन राशि (Gemini Daily Horoscope)

मिथुन राशि के जातकों के लिए आज का दिन थोड़ा मुश्किल भरा रह सकता है। आर्थिक मोर्चे पर आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है। आज उन लोगों से दूरी बनाएं जो आपका समय बर्बाद करते हैं।

कर्क राशि (Cancer Daily Horoscope)

आज का दिन कर्क राशि के जातकों के लिए पुरानी यादों को ताजा करने वाला है। क्योंकि आज आपके साथ दोस्त, मददगार या आपके सहयोगी रहेंगे। अपने जीवनसाथी या प्रेमी के साथ समय बिताने से आज का दिन आपके लिए बेहतरीन साबित होगा।

सिंह राशि (Leo Daily Horoscope)

राशि के जातकों के लिए सुझाव दिया जाता है कि वह किसी भी हालत में अपना धैर्य ना खोएं। इससे उन्हें बड़ा नुकसान हो सकता है। आज का दिन निवेश के लिए अच्छा है, लेकिन पूरी जानकारी होने के बाद ही निवेश करें। इसके साथ आज आपकी पदोन्नति होगी या आपके परिश्रम के लिए पुरस्कार दिया जाएगा इसकी संभावना भी अधिक है।

कन्या राशि (Virgo Daily Horoscope)

कन्या राशि के जातकों के लिए आज का दिन मिलाजुला रहेगा। आज आप दूसरों पर कुछ ज्यादा ही खर्च कर सकते हैं। साथ ही आपका काम भी आगे टल सकता है। निजी जिंदगी में आज आप और आपका जीवनसाथी एक-दूसरे के करीब रहेंगे।

तुला राशि (Libra Daily Horoscope)

तुला राशि के जातकों को आज मानसिक संतोष की प्राप्ति होगी। लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि किसी भी प्रॉपर्टी में आज निवेश ना करें, यह घातक साबित हो सकता है। आज का दिन पार्ट-टाइम नौकरी शुरू करने के लिए एक अच्छा विकल्प है।

वृश्चिक राशि (Scorpio Daily Horoscope)

स्वास्थ्य के मामले में आज का दिन वृश्चिक राशि के लिए बहुत अच्छा साबित होने वाला है। आज कार्यस्थल पर आपके वरिष्ठ और सहयोगी साथी आपको प्रोत्साहित करेंगे व आपके काम की सराहना करेंगे।

धनु राशि ( Sagittarius Daily Horoscope)

धनु राशि के जातकों के लिए आज का दिन अच्छा साबित होगा है। वह इसलिए क्योंकि आपकी कुछ महत्वपूर्ण योजनाएं आगे बढ़ेंगी और आपको आर्थिक मुनाफा पहुंचाएगी। आज के दिन यह सलाह दी जाती है कि जो लोग आपको राय दे रहे हैं या आपका हित चाहते हैं उनकी बात सुने और उन पर अमल करने का प्रयास करें।

मकर राशि (Capricorn Daily Horoscope)

मकर राशि के जातकों के लिए आज का दिन ध्यान और आत्म चिंतन करने के लिए बहुत जरूरी है। इससे आपको लाभ मिलेगा। वहीं आर्थिक मोर्चे पर आज आप लाभ प्राप्त कर सकते हैं। साथ ही पुराने कर्जों से मुक्ति मिलेगी इसकी भी संभावना अधिक है।

कुंभ राशि (Aquarius Daily Horoscope)

कुंभ राशि के जातकों के लिए उनका उदार स्वभाव उन्हें आज बहुत संतोष पहुंचाएगा। आज इस बात की भी संभावना अधिक है कि आपको किसी अज्ञात स्रोत से आर्थिक सहायता मिलेगी। कामकाज के क्षेत्र में भी आपको आज फायदा मिलता हुआ दिखाई देगा।

मीन राशि (Pisces Daily Horoscope)

मीन राशि के जातकों के लिए सोमवार का दिन थोड़ा खर्चीला रह सकता है। लेकिन इससे घबराने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि जल्द ही स्थिति सुधरने लगेगी। खुशी इस बात की है कि आज आप अपने दोस्त व परिवार के सदस्यों पर पैसा खर्च करेंगे जिससे आपको आनंद प्राप्त होगा।