IPL में अपनी तेज गेंद से सनसनी मचाने वाले इस खिलाड़ी की चमकी किस्मत

IPL में अपनी तेज गेंद से सनसनी मचाने वाले इस खिलाड़ी की चमकी किस्मत
  • आवेश खान को बीसीसीआई (BCCI) ने आईपीएल के बाद यूएई (UAE)में ही रुकने और नेट गेंदबाज के रूप में भारत की टी20 विश्व कप टीम से जुड़ने को कहा है. आवेश ने आईपीएल के इस सीजन में 23 विकेट अपने नाम किया है.

नई दिल्ली: आईपीएल (IPL) अब अंतिम पड़ाव पर है. 13 अक्टूबर को क्वालीफायर मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स (DC) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच है. इस मुकाबले को जो भी टीम जीतेगी वह 15 अक्टूबर को धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) से भिड़ेगी. आईपीएल लीग समाप्त होने के दो दिन बाद ही टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup)का आगाज होगा. वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम (Team India) की घोषणा हो चुकी है. लेकिन आईपीएल के इस सीजन में कुछ भारतीय खिलाड़ियों के अच्छे प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें टी20 वर्ल्ड कप टीम से जोड़ा गया है. इसी क्रम में दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज आवेश खान को बीसीसीआई (BCCI) ने आईपीएल के बाद यूएई (UAE)में ही रुकने और नेट गेंदबाज के रूप में भारत की टी20 विश्व कप टीम से जुड़ने को कहा है.

आवेश खान (Avesh Khan) से पहले कश्मीर के तूफानी तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) को भी टी20 वर्ल्ड कप की टीम से जोड़ा गया है. सूत्रों की मानें तो रविवार को विश्व कप शुरू होने तक इस तेज गेंदबाज को स्टैंडबाई खिलाड़ियों की सूची में जगह मिल सकती है. वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ करेगी.

बीसीसीआई (BCCI) सूत्रों की मानें तो चयनकर्ताओं ने आवेश को भी टीम के साथ जोड़ने का फैसला किया है. अभी उनको नेट गेंदबाज के रुप में शामिल किया जायेगा. अगर टीम प्रबंधन को लगता है तो आवेश खान (Avesh Khan) को मुख्य खिलाड़ी के तौर पर शामिल किया जा सकता है. आपको बता दें कि आवेश खान तेज गति से गेंदबाजी करने में सक्षम है और आईपीएल इस सीजन में अब तक दिल्ली कैपिटल्स (DC) की टीम से खेलते हुए 23 विकेट अपने नाम कर चुके हैं.


पत्रकार अप्लाई करे Apply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *